September 30, 2022 2:09 am
देश featured बिज़नेस

ईडी ने कब्जे में ली नीरव मोदी कि करोड़ों की कीमत वाली लग्जरी गाड़ियां

nirav modi

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी को लेकर ईडी की कार्रवाई और तेज हो गई है। ईडी ने नीरव मोदी 9 लग्जरी गाड़ियों को कब्जे में ले लिया है। नीरव की इन कारों की कीमत करोड़ो की बताई जा रही है। सीबीआइ और ईडी इस मामले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के देशभर में फैले ठिकानों की जांच करने के साथ ही संपत्तियों को भी जब्त करना शुरू कर दिया है। जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है।

nirav modi
nirav modi

बता दें कि पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी है। ईडी ने नीरव मोदी की 9 लग्जरी गाड़ियों को जब्त कर लिया है। इन कारों की कीमत कई करोड़ बताई जा रही है। इनमें सिर्फ एक कार रॉल्स रॉयल घोस्ट की कीमत ही 6 करोड़ है। इसके अलावा एक मर्सिडीज बेंज, एक पॉर्शे, तीन होंडा और एक फॉर्चूनर कार जब्त की गई हैं। इसके अलावा नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ग्रुप के 94 करोड़ के शेयर भी जब्त कर लिए गए हैं।

वहीं 11,400 करोड़ रुपये के कथित पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुंबई की एक विशेष अदालत ने नीरव मोदी की कंपनी के सीएफओ विपुल अंबानी समेत 5 अन्य को पांच मार्च तक सीबीआइ हिरासत में भेज दिया गया है। विपुल अंबानी, नीरव मोदी की फायर स्टार डायमंड के अध्यक्ष (वित्त) हैं। नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार व गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी की संलिप्तता वाले मामले में सीबीआइ द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकियों के आधार पर इन सभी छह लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

Related posts

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गिरावट

bharatkhabar

प्रधानमंत्री आज गोरखपुर में, पीएम किसान योजना की करेंगे शुरुवात

bharatkhabar

अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज जितेंद्र मान की गोली मारकर हत्या, फ्लैट में मिला शव

Breaking News