featured देश

Maharashtra: सावरकर पर टिप्पणी से महाराष्ट्र में सियासी उबाल, राहुल गांधी पर FIR दर्ज

congress rahul gandhi in tention Maharashtra: सावरकर पर टिप्पणी से महाराष्ट्र में सियासी उबाल, राहुल गांधी पर FIR दर्ज

Maharashtra: महाराष्ट्र में वीर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के सहयोगी दल उद्धव गुट ने सावरकर को अंग्रेजों का एजेंट बताने की राहुल की टिप्पणी को नामंजूर कर दिया है।

ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने जैस्मीन शाह को DDCD के उपाध्यक्ष पद से किया बर्खास्त

वहीं, शिंदे गुट की वंदना सुहास डोंगरे ने वीर सावरकर ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि ऐसा बयान हमें स्वीकार नहीं है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे राहुल गांधी की शेगाव में होने वाली आज की रैली का निमंत्रण भी ठुकरा दिया है।

Bharat Khabar | कोरोना| राहुल गांधी | Special News in Hindi | Latest and Breakingn News for Uttrakhand and Chhattisgarh

राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज
उधर भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट ने वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी पर तीखा विरोध जताया है। इस बीच शिंदे गुट की ओर से वंदना सुहास डोंगरे ने वीर सावरकर के खिलाफ की गई राहुल की टिप्पणियों के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

rahul gandhi 1569567051 Maharashtra: सावरकर पर टिप्पणी से महाराष्ट्र में सियासी उबाल, राहुल गांधी पर FIR दर्ज

अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम करने के साथ ही स्थानीय लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 500 और 501 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

राहुल गांधी ने क्या की थी टिप्पणी
भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वीर सावरकर को एक बार फिर अंग्रेजों का एजेंट बताया था।

rahul-gandhi
rahul-gandhi

राहुल का कहना था कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों को चिट्ठी लिखकर कहा था कि सर मैं आपका नौकर बने रहना चाहता हूं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सावरकर की चिट्ठी भी दिखाई थी। इससे पहले जनजातीय दिवस पर अपने संबोधन के दौरान भी राहुल ने वीर सावरकर पर हमला बोला था। राहुल गांधी की इन टिप्पणियों को लेकर महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है।

Related posts

विधानसभा में उठा गुर्जर आरक्षण का मुद्दा, आंदोलनकारियों ने रेल की पटरियों को पहुंचाया नुकसान

Trinath Mishra

काले हिरण का साया सल्लू पर, बिश्नोई समाज की भूमिका?

rituraj

फिल्म पर बात करते हुईं भावुक हुईं दीपिका, आंख से छलके आंसू

Vijay Shrer