September 18, 2021 4:17 pm
Breaking News यूपी

कोरोना में दिवंगत पत्रकारों के परिवार को मिलेगी आर्थिक मदद, कल सीएम देंगे सहायता

लखनऊ: सीएम योगी ने इन कर्मचारियों की 12 जुलाई तक सभी छुट्टियां की निरस्त, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: कोरोना महामारी के दौरान आम लोगों के साथ-साथ बाहर काम कर रहे पत्रकार और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर भी संक्रमण की चपेट में आए। इस दौरान कई पत्रकारों ने अपनी जान गंवाई। अब सभी दिवंगत पत्रकारों के परिवार को यूपी सरकार की तरफ से आर्थिक मदद देने की योजना बनाई गई है।

शनिवार दोपहर सीएम योगी देंगे आर्थिक मदद

शनिवार 31 जुलाई को 12:00 बजे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी दिवंगत पत्रकारों के परिवार से रूबरू होंगे। उन्हें आर्थिक मदद दी जाएगी। दरअसल महामारी में कई ऐसे परिवार रहे, जिन्होंने अपने लोगों को खो दिया। परिवार पर आर्थिक संकट आ गया और पूरी व्यवस्था ठप हो गई। सरकार की आर्थिक मदद दिए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी।

परिजनों को मिलेगी ₹10 लाख की आर्थिक मदद

सभी दिवंगत पत्रकार के परिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा ₹10 लाख की आर्थिक मदद उपलब्ध करवाई जाएगी। उनके परिवार को दोबारा उठ कर खड़ा होने में यह काफी मददगार साबित होगा। महामारी के दौर में सभी एक दूसरे की मदद कर रहे हैं।

जहां पत्रकारजन लगातार खबरों को दिखाने के लिए महामारी के दौर में भी जमीन पर डटे रहे। ग्राउंड रिपोर्ट के माध्यम से लोगों को समय पर सही जानकारी उपलब्ध करवाई और अपना काम पूरी ईमानदारी से निभाया। ऐसे सभी दिवंगत पत्रकारों को अब सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। यह एक सराहनीय कदम है, इससे परिवार को काफी मदद मिलेगी।

Related posts

जेट एयरवेज का विमान कराची में आपात स्थिति में उतरा

Rahul srivastava

शिक्षकों को नहीं पता अपने अधिकारियों का नाम, टेस्ट में बच्चे और अध्यापक हुए फेल

Pradeep sharma

अक्षय कुमार ने की दिवाली के मौके पोस्टर शेयर कर अगली फिल्म ‘राम सेतु’ की घोषणा

Samar Khan