featured यूपी

लखनऊ: मेक इन इंडिया के लिए योगी के मंत्री का ‘जापानी’ प्रेम

मेक इन इंडिया के लिए योगी के मंत्री का 'जापानी' प्रेम
वीरेंद्र पांडेय

लखनऊ: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही भारत को विश्व गुरु कहते हो, आत्मनिर्भर भारत की बात करते हो, मेक इन इंडिया के साथ में मेक फॉर वर्ड की दिशा में काम करने की राह दिखाते हों, लेकिन उनके ही पार्टी के एक नेता जो कि उत्तर प्रदेश सरकार यानी कि योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री हैं, उन्हें जापान की कार्यशैली बहुत पसंद आती है। यह हम नहीं कह रहे हैं,बल्कि योगी सरकार के इन मंत्री महोदय का बयान बता रहा है। तो आइए जानते हैं कौन है ये मंत्री जी और क्या है इनके बयान।

मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा जापान की नकल करो?

उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना एक कार्यक्रम में बयान देते हैं और कहते हैं कि हमें जापान की नकल करनी चाहिए। भारत में तो जुगाड़ काम करता है। वह कहते हैं कि जापान में जुगाड़ तकनीक नहीं है। इस दौरान भारत तथा जापान की तुलना भी करते हैं और कहते हैं कि दोनों की स्थिति एक जैसी है, बस जापान विकसित है और भारत विकासशील है।

‘कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल महंगा’

इतना ही नहीं पेट्रोल तथा डीजल के रोजाना बढ़ते दाम पर वह विपक्ष में बैठी कांग्रेस को घेरते हैं। मंत्री सुरेश खन्ना कहते हैं कि कांग्रेस पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को घेर रही है,जबकि उसे देखना चाहिए कि कांग्रेस शासित राज्यों तथा कांग्रेस की सहयोगी पार्टियों की सरकार जिन जिन प्रदेशों में है, वहां पर पेट्रोल- डीजल के दाम भाजपा शासित प्रदेशों से ज्यादा है।

दरअसल प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने गुरुवार को राजधानी के विभूति खंड स्थित आईआईए भवन में आयोजित इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

Related posts

उत्तराखंड में अनिल गोयल को बड़ी जिम्मेदारी, मिला राज्यमंत्री का दर्जा

Yashodhara Virodai

ईरान और पाकिस्तान साथ मिलकर बनाएगा रक्षा उपकरण

rituraj

सपना चौधरी का डांस वीडियो हुआ वायरल, देखकर आपकी आंखों पर भी चल जाएंगे तीर

mohini kushwaha