November 28, 2021 11:16 am
featured यूपी

गोरखपुर: कोरोना काल के बाद फिर से रफ्तार पकड़ेगी गरीब रथ, किराए में हुआ बदलाव

गोरखपुर: कोरोना काल के बाद फिर से रफ्तार पकड़ेगी गरीब रथ, किराएं में हुआ बदलाव

गोरखपुर: भारत में ट्रेन का सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बहुत बड़ी है। भारत का एक बड़ा वर्ग ट्रेन से ही सफर करता है। लेकिन कोविड के बाद से इस सफर पर ग्रहण लग गया था।

कोरोना की दूसरी लहर से उत्तर प्रदेश अब उबर चुका है। यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट लगभग 100 फीसदी के पास पहुंच चुका है और वैक्सीन भी युद्ध स्तर पर लगाई जा रही है। लॉकडाउन खुलने के बाद व्यापार धीरे धीरे आगे बढ़ना शुरू हो चुका है।

अभी ट्रेन के टिकट में बदलाव नहीं

गरीब रथ ट्रेन से यात्रा करने वालों यात्रियों के लिए खुशखबरी है। इस एसी ट्रेन का किराया अन्य ट्रेनों के मुकाबले 25 फीसदी कम होता है। गरीब रथ ट्रेन के टिकट बुक करने में पहले का किराया ही मान्य होगा। रेलवे ने कहा है कि गरीब रथ के किराएं में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

23 मार्च से बंद थी ट्रेने

पिछले साल 23 मार्च से कोरोना ने भारत की गति को रोक दिया था। जहां महीनों तक ट्रेने पटरियों पर नहीं दौड़ी थी। लॉकडाउन के बाद कई ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे शुरू किया गया। अब इसी कड़ी में गरीब रथ का भी संचालन शुरू किया गया है। गरीब रथ स्पेशल ट्रेन का लखनऊ से भोपाल तक का किराया 705 रुपए है। लखनऊ से रायपुर तक गरीब रथ का किराया 820 रुपए है। इस ट्रेन में 25 रुपए का एक्सट्रा का चार्ज देना पड़ेगा।

Related posts

पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए दी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके 48वें जन्मदिन की बधाई

Rani Naqvi

सपा की साइकिल 22 में 22 कदम भी नहीं चलेगी – स्वतंत्रदेव सिंह

Shailendra Singh

पत्थरबाजों की मौत से घाटी में शांति की पहल को लगा झटका

piyush shukla