September 21, 2021 5:29 am
featured यूपी

UP Flood: सीएम योगी बोले- 24×7 एक्टिव मोड में रहें आपदा प्रबंधन टीमें

UP Flood: सीएम योगी बोले- 24×7 एक्टिव मोड में रहें आपदा प्रबंधन टीमें

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को राजधानी में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने बाढ़ प्रभावित जिलों पर विशेष नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

इन जिलों का किया था निरीक्षण  

मुख्‍यमंत्री ने बैठक में कहा, प्रदेश के कई जनपद बाढ़, अतिवृष्टि से प्रभावित हैं। बीते दिनों में इटावा, औरैया, जालौन आदि जिलों की स्थिति का निरीक्षण किया गया था। उन्‍होंने निर्देश देते हुए कहा कि, प्रभारी मंत्री भी अपने संबंधित जिलों की स्थिति पर नजर रखें। नदियों के जलस्तर की मॉनिटरिंग की जाए।

सीएम योगी ने कहा कि, सभी प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन टीमें 24×7 एक्टिव मोड में रहें। प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में देर न हो। प्रभावित परिवारों को हर जरूरी मदद तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

कोरोना को लेकर भी अहम निर्देश

बैठक में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर और महराजगंज में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्‍हें बताया गया कि, प्रदेश में आज कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 500 से भी कम हो गई है। अमेठी, अलीगढ़, चित्रकूट, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस, गोंडा, कासगंज, सहारनपुर, पीलीभीत, सोनभद्र और शामली में कोरोना का एक भी मरीज नहीं बचा है।

सीएम योगी को बताया गया कि, आज ये जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन 2.50 लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी रेट 98.6 फीसदी है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, यह स्थिति संतोषप्रद है, लेकिन अभी अतिरिक्त सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि, हमारी थोड़ी सी लापरवाही ही बड़ी समस्या को जन्‍म दे सकती है।

Related posts

MP के सियासी घमासान के बीच बेंगलुरु के होटल में रुके हुए कांग्रेस के बागी विधायकों ने जारी किया वीडियो, जाने क्या कहा

Shubham Gupta

MCD चुनाव में केजरीवाल की हार पर बोले अन्ना, कथनी और करनी में अंतर

shipra saxena

चीन के वन बेल्ट वन रोड प्रोजेक्ट से भारत टीआईआर के जरिए लड़ेगा

Arun Prakash