फसलों में आग लगने का सिलसिला जारी, अब इस गांव में लगी भीषण आग

फतेहपुर: यूपी में गर्मी के बढ़ते ही खेतों में आग लगने का सिलसिला जारी हो गया है। जिले के संगाव मजरे  में एक खेत में आग लगने से हड़कंप मच गया। इसके बाद जिसे भी जानकारी मिली वो सीधा गांव की तरफ दौड़ पड़ा और उसने खेत में लगी को बुझाने का प्रयास किया।

न पुलिस पहुंची न फायर ब्रिगेड

इसके बाद लोगों ने फसल में आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। लेकिन काफी देर के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने नहीं आ सकी। इसके किसानों के सामने उनकी लाखों की फसल यूं ही जलकर राख हो गई और वो बेचारे तमाशा देखते रह गए।

फसलों में आग लगने का सिलसिला जारी, अब इस गांव में लगी भीषण आग

गांव वाले पेड़ों की डाल को तोड़कर आग बुझाने में लगे रहे लेकिन आग इतनी विकराल थी कि बुझने का नाम ही नहीं ले रही थी। ग्रामीण असहाय होकर बेबस होकर आग का तांडव देख रहे थे।

आग लगने का कारण अज्ञात 

मामले पर जब गांव के किसानों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि खेत में आग कैसे लगी ये पता नहीं है। किसानों ने बताया कि करीब 400 बीघे फसल में आग लगी है। ग्रामीणों ने बताया कि कम से कम दो घंटे बीत चुके हैं लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी अब तक मौके पर नहीं पहुंच पाई है।

फसलों में आग लगने का सिलसिला जारी, अब इस गांव में लगी भीषण आग

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि खेतों में ये आग एक मशीन से लगी है। उस मशीन से उठी चिंगारी से ये आग लगी है। ग्रामीणों ने बताया कि न तो फायर ब्रिगेड की कोई टीम मौके पर पहुंची है और ना ही पुलिस वाले अब तक आए हैं। ग्रामीण आग लगने से काफी आहत दिखाई दे रहे थे।

गर्मी शुरू होते ही लगने लगी आग 

बता दें कि यूपी में जैसे ही गर्मी बढ़ी है फसलों में आग लगने का सिलसिला जारी हो गया है। यूपी के विभिन्न इलाकों से आग लगने की खबरे सामने आने लगी है। सबसे ज्यादा आग खेत में लगी फसलों में लग रही है।

इसका कारण स्थानीय होने के साथ साथ हाईटेंशन लाइन और बीड़ी या सिगरेट जलाकर फेंकना भी होता है। लोग कभी कभी शरारत में भी दूसरे के खेतों में आग लगाकर भाग जाते हैं। इससे बड़ी संख्या में दूसरे किसानों की भी फसल जलकर राख हो जाती है।

Covid 19 in UP: लखनऊ में 24 घंटे में मिले 5433 नए संक्रमित, जानिए अन्‍य जिलों का हाल

Previous article

फतेहपुर में ग्रामीण क्षेत्रों में ‘टीका उत्सव’ रहा फीका, ये रही वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured