January 28, 2022 7:23 am
featured यूपी

फतेहपुर: ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना स्थिति का मंथन कर रहीं नोडल अधिकारी

फतेहपुर: ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना स्थिति का मंथन कर रहीं नोडल अधिकारी

फतेहपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक जिले के लिए वरिष्ठ आइएएस अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त कर जिले भर की कोविड रिपोर्ट मांगी है। इसमें गांव, कस्बे, नगर, शहर और वह सभी स्थान शामिल हैं, जहां पर लोग रह रहे हैं।

इसी को लेकर गुरुवार को जिले की नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव, बाल विकास एवं पुष्टाहार वी हेकाली झिमोमी ने ब्‍लॉक बहुआ के सुजानपुर गांव का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में जागरूक किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने नोडल अधिकारी को बताया गया कि गांव में कैंप लगाकर अब तक 45 वर्ष से ऊपर आयु के लोगों का टीकाकरण किया गया है।

नवनिर्वाचित प्रधान को दिए अहम निर्देश

नोडल अधिकारी ने डॉक्टर और उनके स्टॉफ को निर्देशित किया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी जल्द से जल्द टीका लगवाएं। इसके साथ ही उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधान हेमलता पटेल को निगरानी समिति की समय से बैठक करने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने कहा कि, गांव में कोविड सुरक्षा संबंधी जो भी समस्याएं आ रही हों, उन्हें संबधित अधिकारियों को अवगत कराएं, जिससे समय से गुणवत्तापूर्ण समाधान किया जा सके।

बहुआ पीएचसी प्रभारी को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि, कोविड मामलों पर अधिक से अधिक ध्यान दिया जाए। यदि लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो उनकी तुरंत कोरोना जांच की जाए और उन्हें चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएं। नोडल अधिकारी ने ग्राम समिति के सदस्यों से गांव की साफ-सफाई कराने और लोगों को जागरूक करने की बात कही। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप लोग कोविड-19 का टीका लगवाने में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले और दूसरों को भी प्रेरित करें।

Related posts

राहुल के हमले का वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अब दिया जवाब, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

विजय माल्या केस: स्वामी ने ट्वीट कर अरुण जेटली पर लगाए दो बडे आरोप

mahesh yadav

 मध्यप्रदेश में दिखा मालिक की दरिंदगी का नजारा,काम पर नहीं आने की वजह से कर्मचारी को बांधकर कोड़े से पीटा

rituraj