featured खेल

मैच ड्रॉ हुआ तो किसे मिलेगी ‘वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप’ की ट्रॉफी ?

test matchs मैच ड्रॉ हुआ तो किसे मिलेगी ‘वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप’ की ट्रॉफी ?

18 से 22 जून के बीच टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। जिसके लिए भारतीय टीम ICC से जारी होने वाली प्लेइंग कंडिशंस, मैच से जुड़े नियम और शर्तों का इंतजार कर रही है।

ICC जारी करेगा प्लेइंग कंडिशंस

दरअसल प्लेइंग कंडिशंस के जरिए ये पता चलेगा कि साउथैंप्टन में खेले जाने वाले इस मुकाबले के ड्रॉ या टाई होने पर स्थिति क्या होगी? अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो क्या होगा? ऐसे ही कुछ सवालों का जवाब प्लेइंग कंडिशंस में होगा। टीम को उम्मीद है कि ICC आने वाले कुछ दिनों में प्लेइंग कंडिशंस को जारी करेगा।

फाइनल मैच ड्रॉ-टाइ हुआ तो क्या ?

वहीं एक अधिकारी के मुताबिक ये एक द्विपक्षीय सीरीज या टेस्ट मैच नहीं है। इसलिए हमें खेलने की हर स्थिति और उसके समाधान के बारे में सब जानना बेहद जरूरी है। उन्होने कहा कि टीम 3 चीजों के बारे में जानना चाहती हैं, अगर मैच ड्रॉ-टाइ या दोनों टीमों के एक भी पारी के पूरा हुए बिना बारिश के कारण प्रभावित हो गया तो क्या होगा? ICC इस बारे में पूरी जानकारी साझा करे।

मैच से पहले आइसोलेशन की उम्मीद

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट के दौरान टीम इंडिया साउथैम्पटन में आइसोलेशन में रहेगी। जून की शुरुआत में लंदन पहुंचने के बाद टीम के तुरंत साउथैम्पटन के लिए रवाना होने की उम्मीद है। ऐसे में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम साउथैम्पटन में होगी। उम्मीद है कि ICC अगले कुछ दिनों में प्लेयर के आइसोलेशन को लेकर स्थिति साफ करेगा। वहीं भारतीय टीम आइसोलेशन के दौरान अभ्यास की उम्मीद कर रही है। लेकिन इसके बारे में अभी कोई बयान जारी नहीं हुआ है।

कोरोना चपेट में आए खिलाड़ियों को छूट

कोरोना वायरस की चपेट में आए प्रसिद्ध कृष्णा और रिद्धिमान साहा को बायो-बबल में देर से शामिल होने की छूट दी गई है। बता दें IPL 2021 के दौरान ये दोनों खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद कई खिलाड़ियों के कोरोना होने की खबर सामने आई और IPL को अगले आदेश तक टाल दिया गया।

Related posts

यहां हो रही थी रेमडेसिवियर की कालाबाजारी, पुलिस ने एक को धर दबोचा

Aditya Mishra

सुल्तानपुर घोष पुलिस की बड़ी कामयाबी, मानव बम की हुई गिरफ्तारी

Aditya Mishra

विवेक हत्याकांड को सीएम योगी ने बताया दुर्घटना कहा, जरूरत पड़ी तो होगी CBI जांच

mahesh yadav