आंध्र प्रदेश के आदिवासी बच्चों से मिले सीएम योगी, भारत भ्रमण पर निकला है 21 बच्चों का समूह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता देशभर में काफी ज्यादा है। इसी को देखते हुए अब भारत भ्रमण को निकले आंध्र प्रदेश के कुछ आदिवासी बच्चों ने उनसे मिलने की इच्छा जताई। जानकारी होते ही सीएम ने खुद उन्हें मिलने के लिए न्योता भेज दिया।

भारत भ्रमण पर निकले हैं आंध्र प्रदेश के बच्चे

आंध्र प्रदेश के रहने वाले 21 बच्चे पूरे भारत के भ्रमण पर हैं, जो पिछले 6 फरवरी को निकले हैं। पिछले एक हफ्ते से इनका पूरा ग्रुप उत्तर प्रदेश के कई जिलों में घूम रहा है। ये सभी वहां की संस्कृति और सभ्यता को समझने की कोशिश कर रहा है। इन लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की इच्छा जताई थी।

सामने से योगी ने दिया न्यौता

आदिवासी बच्चों से मुलाकात करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खुद उन्हें निमंत्रण भेजा। इसके साथ ही होली की मिठाई भी सभी बच्चों के लिए भिजवाई। पिछले दिनों में वह चुनाव प्रचार के चक्कर में लखनऊ से बाहर थे। इसीलिए थोड़ी देरी से बच्चों को मिलने का समय दिया गया।

सीएम आवास पर बच्चों के साथ बिताया समय

शुक्रवार को आदिवासी बच्चों से सीएम ने लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। उनके भविष्य और योजनाओं को लेकर भी काफी समय तक चर्चा हुई। बच्चों के साथ उनके शिक्षक भी इस दौरान उपस्थित रहे। सभी बच्चों को योगी आदित्यनाथ की तरफ से उपहार भी दिया गया और शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। वाराणसी से लखनऊ आए सभी बच्चे अयोध्या भी घूमने जाएंगे।

आंध्र प्रदेश के आदिवासी बच्चों से मिले सीएम योगी, भारत भ्रमण पर निकला है 21 बच्चों का समूह

सीएम आवास

सभी बच्चों और शिक्षकों को किसी तरह की समस्या न हो, इस बात का ध्यान रखने के विशेष निर्देश दिए गए हैं। योगी ने उनकी शिक्षा और भविष्य की योजनाओं पर भी बातचीत की। राज्य के मेहमान के तौर पर इन सभी का विशेष ध्यान रखा जायेगा।

फातिमा सना शेख को हुआ कोरोना, कहा शरीर में भयानक दर्द

Previous article

Chaitra Mas 2021: जानिए क्यों खास है चैत्र मास?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.