September 21, 2021 12:56 pm
featured देश

असम के तिनसुकिया जिले में इंडियन ऑयल कुएं में हुआ विस्फोट, तीन विदेशी घायल

asam असम के तिनसुकिया जिले में इंडियन ऑयल कुएं में हुआ विस्फोट, तीन विदेशी घायल

असम के तिनसुकिया जिले के बाघजन में एक बड़ा हादसा हुआ है। तिनसुकिया में स्थिति ऑयल इंडिया के तेल के कुए में विस्फोट हो गया है।

गुवाहाटी। असम के तिनसुकिया जिले के बाघजन में एक बड़ा हादसा हुआ है। तिनसुकिया में स्थिति ऑयल इंडिया के तेल के कुए में विस्फोट हो गया है। इस धमाके में तीन विदेशी विशेषज्ञ घायल हो गए हैं। तीनों को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। खबर है कि इस कुएं में 9 जुन से आग लग रही है। आग को बुझाने का काम फिलहाल चल रहा था। आग नहीं बुझने के कारण यहां धमाका हो गया। इसमें काम तीन लोग घायल हो गए।

राजनाथ ने बिना नाम लिए बोला पाकिस्तान और चीन पर हमला, कहां हमारी सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

बता दें कि ऑयल इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता त्रिदीप हजारिका का कहना है कि तिनसुकिया जिले के बाघजन में ऑयल इंडिया के कुएं के पास धमाका हुआ। इसमें घायल स्थल पर मौजूद 3 विदेशी विशेषज्ञयों को चोट लगी है। उन्हें फिलहाल नजदीक के अस्पताल ले जाया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना तब हुई जब बागजान के तेल क्षेत्र में लगी आग को बुझाने का काम चल रहा था। विस्फोट होने के बाद फिलहाल ऑपरेशन अभी रुका हुआ है।

गैस कुएं में लगी आग बुझाने के काम में बाढ़ से बाधा

साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) ने बीते दिनों कहा था कि असम के बाघजन में गैस के कुएं में लगी आग बुझाने के उसके प्रयास में वहां बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने के बाद काफी बाधा आई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मुख्य कुएं के पास तैयारी का काम पूरी तरह बाधित है। हालांकि उस तक रास्ता बनाने के लिए कुछ काम किया गया। तिनसुकिया जिले के बाघजन में कूप संख्या पांच में बीते नौ जून को आग लग गई थी, जिसमें कंपनी के दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई थी।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम-वीवीपैट के सम्बंध में सुनाया नया फरमान, देखें क्या होगा नतीजा

bharatkhabar

अंबेडकर से जुड़े पांच स्थानों को केंद्र सरकार ने ‘पंचतीर्थ’ घोषित किया

kumari ashu

उत्तराखंड में सीएम रावत ले रहे हर पल की समीक्षा, मुख्य सचिव स्तर पर भी की जा रही लगातार माॅनिटरिंग

Shubham Gupta