September 27, 2021 6:18 am
featured यूपी राज्य

बकरीद को लेकर यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जाने क्या कहा

bakrid बकरीद को लेकर यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जाने क्या कहा

राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बकरीद को लेकर एक अहम फैसला लिया है।

लखनऊ। राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बकरीद को लेकर एक अहम फैसला लिया है। यूपी सरकार ने बकरीद के न खुले में कुर्बानी और सामुहिक नमाज पर रोक लगा दी है। सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना के मरीज़ बहुत ज्यादा है जिसके देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। यूपी पुलिस की तरफ से दिशा निर्देश जारी किए हैं कि बकरीद पर मस्जिदों में सामुहिक नमाज नहीं होगी और न ही खुले में कुर्बानी होगी।

बता दें कि राज्य में बकरीद को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की गई है। यूपी पुलिस का कहना है कि इस साल बकरीद पर ज्यादा सतकर्ता बरतने की जरूरत इस लिए भी है क्योंकि इस साल बकरीद सावन महीने के आखिरी सोमवार को पड़ रही है। यूपी पुलिस का कहना है कि धर्म गुरूओं से अपील है कि वो लोगों को घर में कुर्बानी करने और सामुहिक नमाज न करने के लिए प्रेरित करे। साथ ही कहा कि धर्म गुरू लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने लिए भी प्रेरित करें। वहीं कहा गया कि सोशल मीडिया पर कानूनी व्यवस्था को प्रभावित करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने के भई आदेश दिए गए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/priyanka-chopra-pregnancy-rumours/

इतना ही नहीं गाइडलाइंस में ये भी कहा गया कि गैर मुस्लिम धार्मिक स्थलों के निकट और मुस्लिम क्षेत्रों और सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी के पड़े अवशेषों पर विवाद हो सकता है। इस बार बकरीद पर बहुत ही सतकर्ता बरतने की जरूरत है। इसके साथ ही जिन पशुओं पर प्रतिबंध लगा है। उनकी कुर्बानी को लेकर अफवाहों पर विषेश ध्यान दिए जाने की बात कही गई है। खुले स्थानों में कुर्बानी व गैर मुस्लिम क्षेत्रों से खुले रूप में मांस ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

Related posts

देश में कोरोना का कहर, दूसरी लहर की चेतावनी

Saurabh

लखनऊः कैब चालक पिटाई मामले में पुलिस पर गिरी गाज, तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Shailendra Singh

जल्‍द शुरू होगा अयोध्‍या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग का निर्माण, मिलेंगी ये सुविधाएं

Shailendra Singh