featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में चुनाव- 2022 की तैयारी, कड़ी सुरक्षा के बीच रुद्रपुर पहुंची वीवी पैड मशीनें

VV PAT उत्तराखंड में चुनाव- 2022 की तैयारी, कड़ी सुरक्षा के बीच रुद्रपुर पहुंची वीवी पैड मशीनें

उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारिया शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में कड़ी सुरक्षा के बीच बिहार से M-3 क्वालटी की मशीनों को लाकर ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया। इस दौरान तहसीलदार रुद्रपुर और वीवी पेड मशीन के नोडल अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता मौजूद रहे। बिहार से कड़ी सुरक्षा के बीच कंट्रोल यूनिट 2310, बैलेट यूनिट 2720 वीपी पैड 2720 रूद्रपुर स्ट्रांग रूम में पहुची। जिसकी सुरक्षा के लिये पीएसी को तैनात कर दिया है।

vvpat उत्तराखंड में चुनाव- 2022 की तैयारी, कड़ी सुरक्षा के बीच रुद्रपुर पहुंची वीवी पैड मशीनें

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दिन नज़दीक आते ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज़ होने लगी है। वही निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने भी कमर कसना शुरू कर दिया है। उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपर में बने स्ट्रांग रूम में सशत्र सुरक्षा के बीच बिहार राज्य से आगामी चुनाव को लेकर M3 क्वालटी की कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट ओर वीपी पैड मशीनें ट्रको से लायी गयी। जिसके बाद तहसीलदार और नोडल अधिकारी की देख रेख में मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया। बिहार से कंट्रोल यूनिट 2310, बैलेट यूनिट 2720 जबकि वीपी पैड 2720 स्ट्रांग रूम में रखी गयी।

navbharat times 7 उत्तराखंड में चुनाव- 2022 की तैयारी, कड़ी सुरक्षा के बीच रुद्रपुर पहुंची वीवी पैड मशीनें

वहीं सभी मशीनों की प्रथम स्तरीय जाच अगले महीने मोबाइल एप के जरिए से की जाएगी। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए 24 घण्टे पीएसी को तैनात किया जा रहा है। इन मशीनों के नोडल अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके पास बिहार राज्य से एम3 क्वालटी की मशीन पहुंची है। सभी मशीनों को जनपद मुख्यालय में बने स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवा दिया गया है। स्ट्रॉग रूम की सुरक्षा के लिए पीएसी लगाई जा रही है। अगले महीने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने सभी मशीनों की एफएलसी की जाएगी।

Related posts

गाजियाबाद समेत 12 जिला जजों के हुए तबादले, सर्वेश कुमार बने लखनऊ के जिला जज

Aditya Mishra

आज मनाया जायेगा तहसील दिवस, फरियादियों को पालन करने होंगे ये नियम

Shailendra Singh

सीएम ने किया बहुद्देशीय क्रीडा भवन का लोकार्पण, निशुल्क चिकित्सा सुविधा देने वाला पहला राज्य बना उत्तराखण्ड

Aman Sharma