featured यूपी

यूपी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने उतारे विस्तारक

भाजपा ने उतारे विस्तारक

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव 2022 फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर एक-एक विस्तारक उतार दिया है। विस्तारक अपने-अपने क्षेत्रों में पहुँच भी गये हैं। भाजपा के प्रदेश कार्यालय द्वारा भेजे गये विस्तारक सीधे बूथ-प्रमुखों के सम्पर्क में रहेंगे। पार्टी द्वारा संचालित सभी चुनावी तैयारियों को बूथ स्तर पर समय पर सही ढ़ंग से संचालन करवाने की जिम्मेदारी विस्तारकों की रहेगी।
भाजपा के प्रदेश सह संगठन मंत्री कर्मवीर को प्रचारक व्यवस्था का प्रमुख बनाया गया है। उनके सहयोग के लिए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य विजय बहादुर पाठक को लगाया गया है। इसके अलावा सभी क्षेत्रों में दो-दो नेताओं को संयोजक और संयोजक के रूप में जिम्मेदारी दी गयी है। इसके अलावा प्रत्येक जिले में जिला टीम के एक वरिष्ठ नेता को विस्तारकों की चिंता करने के लिए पालक बनाया गया है।

विस्तारकों के कार्य
भाजपा द्वारा विधानसभा क्षेत्रों में भेजे गये विस्तारक संभावित प्रत्याशी, संबंधित क्षेत्र की स्थानीय समस्या, सामाजिक वा जातीय समीकरण, अन्य दलों की स्थिति वर्तमान में पार्टी की स्थिति और जीत के लिए संभावित उपायों की रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय को भेजेंगे। इसके आधार पर ही पार्टी आगामी चुनाव में रणनीति बनायेगी। विस्तारक प्रत्याशी के प्रति नहीं बल्कि पार्टी के प्रति उत्तर दायी होंगे।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी द्वारा विधानसभा क्षेत्रों में भेजे गये विस्तारक पार्टी के संगठनात्मक कार्यों को समय पर पूरा कराने में सहयोग करेंगे।

Related posts

डिनर के जरिए दोबारा पास आएंगे उद्धव और पीएम मोदी!

kumari ashu

इंडिगो मैनेजर मर्डरः पप्पू यादव ने की CBI जांच की मांग, जानें तेजस्वी यादव ने क्या कहा-

Aman Sharma

सेना भर्ती: दौड़ में शामिल होने को लाना होगा 48 घंटे पुराना कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट

Pradeep Tiwari