September 21, 2021 3:39 pm
featured यूपी

यूपी के क्वारंटाइन सेंटर एचआइटीएम में लोगों के साथ हो रहा अछूतों जैसा व्यवहार, ना खाना मिल रहा ना पानी

आगरा 1 यूपी के क्वारंटाइन सेंटर एचआइटीएम में लोगों के साथ हो रहा अछूतों जैसा व्यवहार, ना खाना मिल रहा ना पानी

आगरा। सोच और प्रयास अच्छा था लेकिन मॉनीटरिंग लाचर रही। जिसका नतीजा सामने है। आगरा के सबसे बड़े क्वारंटाइन सेंटर हिंदुस्‍तान इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (एचआइटीएम) हो या फिर पंचशील डिग्री कॉलेज व सचदेवा मिलेनियम स्कूल व हेरिटेज इंस्‍टीट्यूट। यह ऐसे सेंटर हैं। जहां मरीजों से अछूतों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। जिस तरीके के इंतजाम होने चाहिए। उसमें से एक भी नहीं हैं। रविवार को सोशल मीडिया पर इन सेंटरों के वीडियो वायरल हुए। एचआइटीएम के मरीजों को पीपीई किट पहनकर सरकारी कर्मचारी पानी की बोतल और चाय दे रहे थे लेकिन यह सब दूर से दिया जा रहा था। दरवाजा बंद था और लोग सामान लेने के लिए एक दूसरे पर टूट पड़ रहे थे।

बता दें कि ऐसे में एक मीटर की शारीरिक दूरी का पालन ठीक से नहीं किया जा रहा था। वैसे यह सब अफसर भी खड़े होकर देख रहे थे लेकिन किसी ने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया। यहां भर्ती एक मरीज ने बताया कि बेडशीट को दो दिन से नहीं बदला गया है। शौचालय गंदे पड़े हुए हैं और खाने की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। खाना दूर से दिया जा रहा है। परिसर में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है और हर दिन सेनेटाइजेशन भी नहीं हो रहा है। एक अन्य मरीज ने बताया कि प्रशासन द्वारा जिस तरीके की सुविधाएं उपलब्ध कराने का दावा किया गया है। 

https://www.bharatkhabar.com/social-workers-and-bjp-district-executive-members-are-distributing-lunch-packets-to-250-people-every-day/

वहीं उसमें से अधिकांश पूरी नहीं हो रही हैं। सचदेवा मिलेनियम के एक मरीज ने बताया कि पांच दिनों से बेड शीट नहीं बदली गई है। परिसर में जगह-जगह कूड़ा फैला हुआ है। शौचालय गंदे पड़े हुए हैं। पंचशील डिग्री कॉलेज के एक मरीज ने बताया कि दो दिन से सफाई व्यवस्था ध्वस्त है। खाना समय पर नहीं मिल रहा है। किराना का सामान तक उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। हेरिटेज इंस्‍टीट्यूट के एक मरीज ने बताया कि शौचालय गंदे पड़े हुए हैं। मग और बाल्टी, साबुन तक का ठीक से इंतजाम नहीं किया गया है।

साथ ही जिले में 32 क्वारंटाइन सेंटरों के हाल को लेकर रविवार को प्रमुख सचिव, अवस्थापना और नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने जानकारी ली। सेंटरों में किस तरीके की सुविधाएं मिल रही हैं। यह भी अफसरों ने पूछा। वहीं सोशल मीडिया पर एचआइटीएम सहित अन्य का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। देर शाम डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने पहले सिकंदरा थाना का निरीक्षण किया फिर एचआइटीएम पहुंचे। जहां अफसरों की मौजूदगी में सफाई अभियान चलाया गया। साथ ही लोगों को एक मीटर की शारीरिक दूरी के पालन के आदेश दिए गए।

Related posts

EVM: चुनाव आयोग शनिवार को देगा डेमो

Srishti vishwakarma

जया बच्‍चन के बयान पर कंगना रनौत ने किया पलटवार

Samar Khan

चीन को लगा झटका, बांग्लादेश ने हाईवे प्रोजेक्ट को किया रद्द

Breaking News