f6c50f47 0344 41f7 add7 abdba677d92a मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने की शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर छापेमारी, बेटो के घरों की ली तलाशी
प्रताप सरनाईक फाइल फोटो

मुबंई। देश की राजनीति पहले की अपेक्षा काफी खराब हो चुकी है। आए​ दिन बिना किसी बात के राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर निशाने साधती रहती हैं। इसी बीच शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के आवास और दफ्तर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विधायक प्रताप सरनाईक के यहां छापेमारी को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक उनके करीब 10 ठिकानों पर ईडी की रेड पड़ी है। सरकार कहीं की भी और किसी की भी फर्जीवाड़ा तो किया जाता है। आज के दौर में कोई भी नेता ईमानदार छवी का नहीं दिखाई देता है।

सरनाईक से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी-

बता दें कि प्रताप सरनाईक शिवसेना के विधायक हैं। यह उनका तीसरा टर्म है। साथ ही वह शिवसेना के प्रवक्ता भी हैं। वहीं प्रताप सरनाईक बीजेपी पर काफी आक्रामक रहते हैं और बीजेपी पर निशाना साधने से चूकते नहीं है। प्रताप सरनाईक कलर्स टीवी चैनल के सीरियल बिगबॉस में कुमार शानू के बेटे जान शानू के मराठी के खिलाफ बोलने का मुद्दा भी उठा चुके हैं। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भी सरनाईक काफी आक्रामक रह चुके हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत महाराष्ट्र में ठाणे और मुंबई में प्रताप सरनाईक से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों का कहना है कि ‘टॉप्स ग्रुप’ (सुरक्षा मुहैया कराने वाली कंपनी) के प्रमोटर और उससे संबंधित लोगों सहित राजनेताओं के यहां छापेमारी की जा रही है।

बेटों के घर पर भी ईडी ने छापेमारी-

वहीं प्रताप सरनाईक के घर के साथ ही उनके बेटों के घर पर भी ईडी ने छापेमारी की है। उन पर वित्तीय अनियमितता का आरोप है, जिसके कारण ईडी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि सरनाईक महाराष्ट्र विधानसभा में ओवला-माजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। राजनीतिक पार्टियों को एक​-दूसरे की छवी खराब करने का एक मौका चाहिए होता है। जिसका वे इंतजार करते हैं। इसी एक मौके को पाकर वे सरकार का तख्तापलट कर देते हैं और फिर उसके बाद जुबानी हमले की कहानी शुरू होती है। फर्जीवाड़ा कोई भी करें लेकिन उसका सीध असर आम जनता पर पड़ता है। इसी बीच  प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विधायक प्रताप सरनाईक के यहां छापेमारी को अंजाम दिया है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

कल है देवउठनी एकादशी, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

Previous article

25 नवंबर को मनाई जाएगी देवउठनी एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और व्रत करने की विधि

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.