छुट्टियों के चलते ऋषिकेश में बढ़ी पर्यटकों की संख्या यातायात व्यवस्था चरमराई

ऋषिकेश। सोमवार तक सरकारी कार्यालयों में अवकाश के कारण ऋषिकेश में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। इससे नगर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को ट्रैफिक प्लान भी बदलना पड़ा। इसके चलते हरिद्वार से ऋषिकेश की ओर आने वाले ट्रैफिक को श्यामपुर से बाईपास होते हुए लक्ष्मण झूला भेजा गया और शहर में चलने वाले ट्रैफिक को नगर के विभिन्न मार्गो पर डाइवर्ट किया गया।

बता दें कि इससे स्थानीय नागरिकों को भी काफी असुविधाओं से जूझना पड़ रहा है। इतना ही नहीं हरिद्वार से सीधे लक्ष्मण झूला जाने वाले वाहनों को नगर के बीच से रेंग-रेंग कर चलने को मजबूर होना पड़ रहा है। जिन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए घंटों का सफर तय करना पड़ रहा है। नगर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी का कहना है कि यह व्यवस्था रविवार तक लागू रहेंगी क्योंकि लक्ष्मण झूला क्षेत्र में होने वाली राफ्टिंग के चलते काफी संख्या में पर्यटक ऋषिकेश पहुंच गए हैं।

वहीं इनके कारण ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ व्यवधान आया है, लेकिन जगह जगह पुलिस द्वारा इस ट्रैफिक को नियंत्रित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बना चंद्रभागा पुल यात्रियों के लिए समस्या उत्पन्न कर रहा है। जहां से पुलिस को ट्रैफिक निकालने के लिए कई कई घंटे लग रहे हैं जिसके कारण बाहर से आने वाले पर्यटकों के साथ महिलाओं को दूध मुहे बच्चों को परेशानियां उठानी पड़ रही है।