Breaking News featured देश

विश्वासमत के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी डीएमके

stalin hunger strike विश्वासमत के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी डीएमके

चेन्नई। डीएमके ने बुधवार को नौ बजे से पांच बजे तक भूख हड़ताल करने की घोषणा की है। यह हड़ताल जिले की सभी राजधानीयों में की जाएगी। यह हड़ताल विधानसभा की उस कार्यवाही के खिलाफ है जिसमें एडापडी पलनीसामी ने विपक्ष को हटाने के बाद 122-11 से अविश्वास प्रस्ताव जीता था।

stalin hunger strike विश्वासमत के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी डीएमके

इसी बीच डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष और विपक्षी नेता एम के स्टालिन ने विधानसभा सचिव के समक्ष एक पत्र प्रस्तुत किया है जिसमें कहा गया है कि उन्हे स्पीकर धनपाल पर कोई विश्वास नहीं है। इस बीच उच्च न्यायालय ने विधानसभा की कार्यवाही और विश्वास मत पर मामले की सुनवाई के लिए 18 तारीख निर्धारित की है। स्टालिन के नेतृत्व में भूख हड़ताल पूरे राज्य में शुरु की गई। पार्टी इस धारणा को मिटाना चहती है कि वह शांतिपूर्ण आंदोलन करने में असक्षम है। उनके द्वारा विधानसभा में किए गए व्यवहार की व्यापक आलोचना की गई थी।

बता दें कि 18 फरवरी को तमिलनाडु विधानसभा में सीएम पलानीसामी ने अपना बहुमत साबित किया, पलानीसामी के पक्ष में 122 जबकि विपक्ष में 11 मत पड़े थे। हालांकि डीएमके और कांग्रेस के विधायक सदन से नदारद थे और विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले तमिलनाडु विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने भारी हंगामा कर कार्यवाही को बाधित किया था।

Related posts

चावड़ी बाजार मंदिर में तोड़फोड़ मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

bharatkhabar

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश के आसार

mohini kushwaha

तुर्किये-सीरिया त्रासदी में 11 हजार से ज्यादा मौतें, लगातार बढ़ता जा रहा है आंकड़ा

Rahul