February 27, 2024 6:22 am
featured यूपी

गोरखपुर: बाढ़ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम, अधिकारियों को चेताया

डीएम ने आमी नदी से प्रभावित गांवों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को चेताया

गोरखपुर: जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने एसडीएम सहजनवा सुरेश राय व पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी के साथ बाढ़ प्रभावित गांवों का स्ट्रीमर से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने संबंधित अधिकारियों को बचाव और राहत कार्य के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डीएम, एसडीएम व एसपी उत्‍तरी ने एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ सहजनवा तहसील अंतर्गत आमी नदी से प्रभावित कसरौल सहित अन्य बाढ़ प्रभावित गांवों का स्‍टीमर से निरीक्षण किया। तहसील क्षेत्र के आमी नदी के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसडीएम सहजनवां सुरेश राय, पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी, एनडीआरएफ व राजस्व कर्मियों की टीम ने बाढ़ग्रस्त गांवों का निरीक्षण किया।

बाढ़ से बचाव के दिए दिशा-निर्देश

अधिकारियों ने बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों से शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही राहत सामग्रियों के संबंध में जानकारियां भी प्राप्त कीं। उन्‍होंने ग्रामीणों से कहा कि, राजस्व कर्मी अगर राहत सामग्रियां व अन्य जरूरत की चीजें पहुंचाने में आना-कानी करते हैं तो तुरंत मुझे अवगत कराया जाए। साथ ही डीएम ने मातहतों को बाढ़ से बचाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बढ़ते हुए जलस्तर को देखकर बाढ़ चौकियों को अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने-अपने कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही शरणार्थी शिविरों और स्वास्‍थ्‍य सेवाओं के साथ नाविकों व नावों की उपलब्धता का जायजा भी लिया। इस दौरान डीएम ने बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं। डीएम ने अधिकारियों-कर्मियों को चेताया कि बाढ़ से राहत व बचाव में किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

मेरठी लेखक विजय शर्मा को मिलेगा विज्ञान पुस्तक के लिए राजभाषा गौरव पुरष्कार

Trinath Mishra

60 हजार करोड़ के कर्ज में 25 फिसदी किसान हैं डिफॉल्टर

Pradeep sharma

YMCA विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कर्मचारी केरल बाढ़ पीड़ितों को देंगे 1 दिन का वेतन

mahesh yadav