featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में प्रवेश लेना मुश्किल, दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट..

तीरथ सिंह रावत

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार सचेत हो गई है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटों में कोरोना के 128 नए मामले आए हैं। और अबतक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 1,713 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा 48 नए मामले देहरादून में आए हैं।

राज्य सरकार का बड़ा फैसला

उत्तराखंड की राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में आने वाले लोगों के लिए नई गाइजलाइन जारी की है। जिसके तहत 1 अप्रैल से उत्तराखंड आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी, जो 72 घंटे के अंदर की होनी चाहिए।

बता दें कि मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने आदेश जारी किया। उन्होने बताया कि जिन राज्यों के लोगों को रिपोर्ट दिखाने के निर्देश दिए गए हैं उनमें महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली जैसे वो राज्य हैं, जहां कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही उन्होने कहा कि जिला प्रशासन हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों और सभी सीमा चौकियों पर रैपिड कोविड जांच की व्यवस्था करेगा। और अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया जाता है तो उसे मौजूदा मानक एसओपी का पालन करना होगा।

कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाई

वहीं राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की वजह से कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर चार कर दी गई है। देहरादून में बनाए गए इन कंटेनमेंट जोन में 1 मसूरी, 1 नेहरू कॉलोनी, 1 लक्ष्मणचौक और 1 गुमानीवाला ऋषिकेश में बनाया गया है।

Related posts

क्यों NCP और CPM ने हैकिंग चैलेंज से पीछे लिए पैर

Pradeep sharma

29 साल बाद तमिलनाडु में बहुमत की जंग,पलानीस्वामी देंगे अग्निपरीक्षा

shipra saxena

इंडिगो विमान में आईएस के समर्थन में नारे, मुंबई में आपात लैंडिंग

bharatkhabar