हेल्थ

अगर लानी हो चेहरे पर चमक तो घर बनाए ये फेसपैक

66 अगर लानी हो चेहरे पर चमक तो घर बनाए ये फेसपैक

नई दिल्ली। गर्मियों का मौसम हैं धूप भी काफी तेज हो रही हैं ऐसे में अपने स्कीन का ख्याल रखना बेहद ही जरुरी होता हैं हमें अपनी त्वचा की नमी और पोषण को बरकरार रखने के लिए मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेस्टिक से ज्यादा घरेलू उपाय करने चाहिए। घर पर बने खीरे का पैक, टमाटर का रस, हल्दी बेसन, दही और नीम्बू के रस से बना फेसपैक आपकी त्वचा में निखार लाएगा और चमक बनाने के लिए ये बेहद ही जरुरी हैं।

face अगर लानी हो चेहरे पर चमक तो घर बनाए ये फेसपैक

तरबूज फेशियल, खीरा फेशियल, स्ट्राबेरी फेशियल और आलू का इस्तेमाल रक फेश पे चमक लाया जा सकता हैं। ये सारी चीजें आपके चेहरे को ताजगी का अहसास देगी और त्वचा को सॉफ्ट करेंगी इससे गर्मी में आपकी त्वचा साइन करेगी और आप अच्छा फील करेंगी।

66 अगर लानी हो चेहरे पर चमक तो घर बनाए ये फेसपैक

टमाटर का गूदा और रस त्वचा पर से टैंनिग हटाने में काफी मददगार होता हैं यह त्वचा को कोमल चमकदार बनाने के साथ ही रंग साफ भी करता हैं अगर बालों में साइन लाना हो तो इसे बालों पर भी लगाया जा सकता हैं जिससे बालों में चमक आएगी और धूप में यह सुरक्षा प्रदान करता हैं।

एक नींबू ले तथा दो हिस्सो में काटकर अपने फेस पर 5 मिनट तक गोल गोल घूमाते रहे उसके बाद ठंडे पानी से धोले इससे चेहरे पर जो कालापन होगा वो धीरे-धीरे हट जाएगा।
साथ ही ग्रीन टी का सेवन करे ग्रीन टी स्वास्थ तथा शरीर चेहरे के लिए रामबाण इलाज करता हैं। जो शरीर के हानिकारक पदार्थों को निकाल के इसे पोषण देता हैं।

Related posts

क्या आपको पता हैं जंकफूड से होने वाले ये नुकसान…

Anuradha Singh

‘पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम’ की शुरुआत 11 सितम्बर को मथुरा से, पीएम करेंगे आगाज

Trinath Mishra

76 साल के बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बना चुके हैं 545 पुशअप लगाने का रिकॉर्ड

Rahul