February 28, 2024 5:39 pm
featured धर्म

15 अक्टूबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल का समय

Aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: 15 अक्टूबर 2022 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा- अर्चना की जाती है। आइए जानें आज का राशिफल……

मेष
कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन किसी मित्र के सहयोग से सुधार का मार्ग प्रशस्त होगा। आय में वृद्धि होगी। कारोबारी यात्रा बढ़ेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आय में वृद्धि होगी।

वृष
आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे।

मिथुन
मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे।

कर्क
किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। कारोबार के लिए पिता से धन मिल सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

सिंह
आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। बहन-भाइयों के सहयोग से कारोबार की शुरुआत हो सकती है। वाणी में मधुरता रहेगी।

कन्या
मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी।

तुला
बातचीत में सन्तुलित रहें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा।

वृश्चिक
आत्मविश्वास बहुत रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार की स्थिति में सुधार आएगा। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे।

धनु
आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें।

मकर
किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी।

कुंभ
कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमयी हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

मीन
किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं।

Aaj Ka Panchang: आज 15 अक्टूबर 2022 शनिवार का दिन है। कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष षष्ठी पूर्ण रात्रि तक है। सूर्य कन्या राशि पर योग-परिघ , करण-गर और वणिज मास है, आज का दिन बहुत ही शुभ फलदायक है। देखिए आज का पंचांग…

आज 15 अक्टूबर का पंचांग

  • हिन्दू मास एवं वर्ष
  • शक सम्वत- 1944 शुभकृत्
  • विक्रम सम्वत- 207
  • तिथि- षष्ठी पूर्ण रात्रि तक
  • नक्षत्र-मॄगशिरा 11:22 PM तक उसके बाद आर्द्रा
  • करण-गर और वणिज
  • पक्ष- कृष्ण पक्ष
  • योग-परिघ
  • वार-शनिवार

आज सूर्योदय- सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय–6:27 AM
  • सूर्यास्त– 5:57 PM

आज चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय

  • चन्द्रोदय-10:00 PM, 15 अक्टूबर
  • चन्द्रास्त-12:11 PM ,16 अक्टूबर
  • राहु काल – 09:19 AM से 10:46 AM तक

Related posts

निर्मल सीतारमण ने चौथी किस्त पेश करते हुए कहा -सरकार का ध्यान देश के सुधार की दिशा में

Rani Naqvi

धान के कटोरा छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में बड़ा घमासान, किसानों ने मांगी इच्छामृत्यु

Rani Naqvi

30 सितंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul