देश featured यूपी राज्य

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए डीजी ने खाई सौगंध

dgp

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है। बीते गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बकायदा कई राम भक्तों के साथ जल्द राम मंदिर बनाने की शपथ ली। वीडियो सामने आते ही कांग्रेस ने डीजी होमगार्ड पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि मामला कोर्ट में लंबित है, ऐसे में कैसे डीजी पब्लिक स्टेटमेंट दे सकते हैं। हालांकि, मामला बढ़ता देख उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला को जवाब तलब किया। साथ ही फोन कर उनसे सफाई भी मांगी।

dgp
dgp

बता दें कि इसके बाद DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने सरकार को सफाई में कहा है कि उन्हें पहले से ऐसे किसी शपथ की जानकारी नहीं थी, वो सिर्फ सेमिनार में हिस्सा लेने गए थे। वहां उन्होंने कोई भाषण नहीं दिया, न ही कोई आपत्तिजनक बातें कहीं। लखनऊ विश्वविद्यालय में राम मंदिर पर एक सेमिनार में शामिल होते हुए मुस्लिम कार्य सेवा मंच के अध्यक्ष आजम खान और कई दूसरे नेताओं के साथ डीजी होमगार्ड का राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना चर्चा का विषय बना हुआ है।

वहीं ये सेमिनार 28 जनवरी को लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ था। सेमिनार के मंच से राम मंदिर और हिंदुओं को लेकर कई बातें कही गई। इस कार्यक्रम में मंच पर खुद डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला मौजूद थे। DGP पद की रेस में भी शामिल रहे सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बतौर डीजी रहते ऐसे राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों में हिस्सा लेना। इतना ही नहीं, बल्कि कार्यक्रम में शरीक होते हुए राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना सर्विस रूल बुक का उल्लंघन है। साथ ही डीजी के इस कथन के बाद योगी सरकार की किरकिरी भी हो सकती है।

Related posts

कल्याणकारी योजनाओं के लिए आधार कार्ड अनिवार्य करना गलत : SC

shipra saxena

ब्रज के मंदिरों का अनूठा फरमान, कोरोना वैक्सीन लगाओ तभी दर्शन देंगे भगवान

Pradeep Tiwari

अल्मोड़ा: विधायक महेश नेगी को राहत मिलने पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, फूंका पुतला

Saurabh