featured देश

कोविड जांच में लापरवाही: दिल्ली सरकार का एक्‍शन, चार एयरलाइन्स कंपनियों पर FIR के निर्देश   

कोविड जांच में लापरवाही: दिल्ली सरकार का एक्‍शन, चार एयरलाइन्स कंपनियों पर FIR के निर्देश

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की जांच में लापरवाही बरतने के मामले में दिल्ली सरकार एक्‍शन में आ गई है। सरकार ने चार एयरलाइन्‍स कंपनियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

इन एयरलाइन्‍स के खिलाफ एफआइआर

दरअसल, केजरीवाल सरकार ने यह एक्‍शन महाराष्ट्र से दिल्‍ली आने वाले यात्रियों की कोविड RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट जांच करने में विफल रहने पर लिया है। इस मामले में सरकार ने चार एयरलाइन्स कंपनियों एयर एशिया, इंडिगो, स्‍पाइसजेट और विस्‍तारा के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

इन एयरलाइन्‍स में सवार होकर दिल्ली पहुंचने वाले यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि यात्री कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर महाराष्‍ट्र से दिल्ली पहुंचे थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट गलत निकली। इसके बाद दिल्‍ली सरकार ने यह कदम उठाया है।

दिल्‍ली पुलिस ने नहीं लिखी एफआइआर

हालांकि, दिल्‍ली पुलिस ने अभी तक एफआइआर दर्ज नहीं की है। दिल्‍ली पुलिस का कहना है कि पुलिस ने चार एयरलाइंस के खिलाफ दिल्ली सरकार की शिकायत पर एफआइआर दर्ज नहीं की है। पुलिस मामले पर कानूनी राय मांग रही है।

 

रविवार को दिल्ली में बीते 24 घंटे में 24,395 नए कोविड संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोविड के कारण से 167 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है। राष्‍ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी दर 24.56 फीसदी दर्ज की गई है।

Related posts

बलियाः दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य को गोलियों से भूना

Shailendra Singh

पंजाब के बाद पीएम मोदी आज करेंगे गोवा का रुख

shipra saxena

मोदी सरनेम केस : 4 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

Rahul