featured यूपी

Lucknow: कोरोना को देखते हुए व्यापारियों ने की बड़ी पहल, अब इस दिन भी बंद रहेंगे बाजार

कल से लखनऊ में स्थिति सामान्य होने तक रहेंगे बाजार बन्द-: संदीप बंसल

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। अभी शहर की नजीराबाद मार्केट शुक्रवार शनिवार के लिए बंद कर दी गई थीं वहीं अब नई व्यवस्था के तहत लखनऊ के मुख्य बाजार सोमवार मंगलवार और बुधवार को भी बंद रहेंगे। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने इसकी घोषणा की है।

जो दुकान खोलना चाहें खोल सकेंगे

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि लखनऊ में अब बाजार रविवार के बाद सोमवार मंगलवार और बुधवार को भी बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों से साफ कहा गया है कि उनके लिए कोई जबरदस्ती नहीं है। वो दुकान खोलना चाहते हैं तो खोल सकते हैं। लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए अपने और अपने परिवार की जान बचाने के लिए व्यापारियों को खुद ही दुकानें बंद कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जान प्यारी है तो खुद ही व्यापारियों को इस निर्णय को मानना चाहिए।

घर में रहना है सबसे सही उपाय

संदीप बंसल ने कहा कि मौजूदा स्थिति ऐसी है कि मरीजों को अस्पताल और अस्पताल में बेड  उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इसके अलावा ऑक्सीजन गैस और दवाई उसकी भी उचित मात्रा मौजूद नहीं है। ऐसे में सिर्फ और सिर्फ घर पर रुकना ही एकमात्र सुरक्षित उपाय है।

बड़े व्यापारी संगठनों ने दिया समर्थन

संदीप बंसल ने कहा कि सर्राफा एसोसिएशन लखनऊ लखनऊ इलेक्ट्रिक मर्चेंट एसोसिएशन लखनऊ के सम्मानित अध्यक्ष पराग गर्ग, लोहा व्यापार मंडल, कपड़े से जुड़ी तमाम संस्थाएं इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन मोबाइल एसोसिएशन और विभिन्न बाजारों की अलग-अलग संस्थाओं ने इस बंद में अपना समर्थन और सहयोग दिया है।

इसलिए सभी से अपील है कि एक बार व्यापारी एकजुटता को बनाते हुए इस महामारी से निजात पाने में सभी मिलकर के सहयोग करें।

इस मौके पर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं लखनऊ महानगर के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, राष्ट्रीय मंत्री लोहा व्यापार मंडल के महामंत्री रिपन कंसल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आकाश गौतम, युवा अध्यक्ष असीम मार्शल, महामंत्री अश्वनी वर्मा, लखनऊ के महामंत्री एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी सुरेश छाबलानी मौजूद रहे।

Related posts

संघीय ढांचे की सफलता की मिसाल है जीएसटी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

piyush shukla

चित्रकूटः सपा प्रत्याशी ने लिखा निर्वाचन आयोग को पत्र, भाजपा पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

Shailendra Singh

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई

Srishti vishwakarma