sbi अगर SBI में है आपका अकाउंट तो 30 जून से पहले आपको करना ही होगा ये काम

अगर आपका आकाउंट SBI यानि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो ये खबर आपके ही लिये है। एसबीआई ने आपने ग्राहकों के लिये एक DEADLINE निकाल दी है। जिससे पहले पहले आपको ये काम पूरा करना होगा। दरअसल, एसबीआई ने अपने ग्राहकों को PAN-AADHAAR से लिंक करने की अंतिम तिथि दे दी है।

क्या है अंतिम डेट

दरअसल, ग्राहकों को भविष्य में कोई असुविधा न हो इसके लिये बैंक ने अपने ग्राहकों को पैन को आधार से जोड़ने के लिये कहा है। एसबीआई ने इसकी लास्ट डेट 30 जून बताई है। आपको बता दें सभी बैंकों के ग्राहकों को पैन को आधार से लिंक करना ही है लेकिन एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिये खास अलर्ट जारी किया है।

एसबीआई ने किया ट्वीट

आपको बता दें एसबीआई ने अपने ग्राहकों को इस बारे में जानकारी देने के लिये अपने आधाकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है और ग्राहकों को पैन को आधार से लिंक करने के लिये कहा है।

 

Screenshot 16 1 अगर SBI में है आपका अकाउंट तो 30 जून से पहले आपको करना ही होगा ये काम

ट्वीट में आगे कहा गया है कि पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। यदि पैन और आधार लिंक नहीं हैं तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा लेनदेन में दिक्कत आएगी। पैन को आधार से जोड़ने की आखिरी तारीख 30 जून, 2021 है।

आपको बता दें वित्त मंत्रालय ने कहा था कि करदाताओं की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर आधार संख्या की सूचना देने और उसे पैन से जोड़ने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 जून 2021 कर दी थी। सरकार पैन-आधार लिंक करने की लास्ट डेट जुलाई 2017 से कई बार बढ़ा चुकी है।

आखिर क्यों मुआवजे की मांग उठा रहा उद्योग व्यापार मंडल

Previous article

कोरोना म्युटेंट के अध्ययन के लिए सरकार की विशेष योजना, टीम 9 की बैठक में फैसला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured