featured यूपी

यूपी में डेंगू और वायरल बुखार से बढ़ राह मौतों का आंकड़ा, अब तक 6 की मौत

dengue mosquito 1 यूपी में डेंगू और वायरल बुखार से बढ़ राह मौतों का आंकड़ा, अब तक 6 की मौत

यूपी के फ़िरोज़ाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सीएमओ के अनुसार अब तक ज़िले में डेंगू से एक साथ और अन्य बीमारी से छः की मौत हो चुकी है। ज़िला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ प्रदेश शासन भी फिरोजाबाद में बीमारी पर रोकथाम के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

बता दें कि जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीमें गली गली, गांव गांव जाकर निरीक्षण कर रही हैं। दवाएं एवं ओडोमोज़ क्रीम बांटी जा रही हैं। एन्टीलार्वा, कीटनाशक दवाओं का छिड़काव व फॉगिंग, विशेष सफाई निरंतर की जा रही है। शासन की टीमें भी निरीक्षण एवं रोग पर काबू पाने के लिए भरसक प्रयास में लगी हुई हैं। फिरोजाबाद में मरीज़ों का मेडिकल कॉलेज में आना बराबर जारी है। सौ शैय्या अस्पताल के अलावा दूसरी बहुमंजिला बिल्डिंग में भी बेड बढ़ाये जाने के बावजूद कम पड़ रहे हैं।

dengue 1 यूपी में डेंगू और वायरल बुखार से बढ़ राह मौतों का आंकड़ा, अब तक 6 की मौत

वहीं आपको बता दें कि डॉक्टर, स्टाफ 24 घंटे ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं और मरीज़ों को खून, प्लेटलेट्स मेडिकल कॉलेज की ओर से निःशुल्क चढ़ाया जा रहा है। स्थिति को देखते हुए डॉक्टर, स्टाफ की संख्या बढ़ा दी गई है, दूसरे जिलों लखनऊ, कानपुर, आगरा व अन्य स्थानों से भी डॉक्टर बुलाये गए हैं। कल ही लखनऊ, मेरठ, आगरा से स्वास्थ्य विभाग के पांच वरिष्ठ अधिकारी फिरोजाबाद तत्काल भेजे गए हैं। मरीज़ों की बढ़ती तादाद को देखते हुए दो ओपीडी खोली गई गयी हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को मुख्यमंत्री नज़र बनाये हुए है लखनऊ से आए निर्देशक संचारी स्वास्थ्य विभाग जीएस भाजपाई से हमारे फ़िरोज़ाबाद संवादाता अरशद अली ने ख़ास बातचीत की है।

Related posts

गुजरात के मुख्यमंत्री रहते मोदी ने रिश्वत ली थी : केजरीवाल

Rahul srivastava

राजस्थानःमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कायक्रम में मंत्री वासुदेव देवनानी ने छात्राओं को गार्गी पुरस्कार दिए

mahesh yadav

चीनी सामानों के विरोध में भारत के नागरिक, कर रहे चाइना प्रोडक्ट के न खरीदने की बात

bharatkhabar