September 25, 2022 1:29 pm
featured देश

कोरोना से निपटने के लिए भारत सरकार ने देश के 75 शहर किए लॉकडाउन

लॉकडाउन कोरोना से निपटने के लिए भारत सरकार ने देश के 75 शहर किए लॉकडाउन

नई दिल्‍ली। चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। चीन में कोरोना वायरस ने कई लोगों की जान ले ली है। वहीं भारत में भी इससे 6 मौतें हो चुकी हैं। 300 से ज्‍यादा लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

बता दें कि कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍यों के 75 जिलों को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है।। आपको बता दें कि पंजाब और राजस्‍थान सरकार ने पहले ही 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। ये 75 वो जिले हैं जहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, अथवा जिन जिलों में कोरोना मरीज की वजह से कुछ लोगों की मौत हुई है।

वहीं केंद्र सरकार ने देश भर में मेट्रो सेवाओं को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो, लखनऊ मेट्रो, नोएडा मेट्रो, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, बेंगलुरु मेट्रो बंद हो गया है। दिल्ली मेट्रो 31 मार्च अब कोई सेवा नहीं देगी। दिल्ली मेट्रो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए मेट्रो की सेवाएं 31 मार्च तक बंद की जाती है। हालांकि उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो की आंतरिक ऑपरेशनल मेंटेनेंस जारी रहेगा। इसके अलावा मेट्रो परिसर की सुरक्षा सीआईएसएफ के जिम्मे रहेगी।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेल ने बड़ा फैसला लिया है। इंडियन रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है। रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण हटाने गई महिला अधिकारी की हत्या

lucknow bureua

रक्षाबंधन पर इन जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, जानिए अपने जिले का हाल

Shailendra Singh

सनी लियोनी ब्लैक ड्रैस में अपनी सेक्सी अदाओं से फैंस को कर रहीं दीवाना, देखें ताजा वीडियो

Pooja