featured क्राइम अलर्ट

प्रेमी को फसाने के लिए भाई ने खेला खूनी खेल, खुद ने ही कर दी बहन की हत्या

FGHFGHGFHFHF प्रेमी को फसाने के लिए भाई ने खेला खूनी खेल, खुद ने ही कर दी बहन की हत्या

यूपी के अलीगढ़ में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। जिसमें एक भाई ने अपनी बहन के गला घोटकर हत्या कर दी और शव को जला दिया गया था। हत्या के बाद में भाई ने थाने में प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया। जब इस मामले में पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपी भाई ने अपनी बहन की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया गया। सगी बहन की इस हत्या में आरोपी ने अपने मामा और चाचा के लड़के को भी शामिल किया था। आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दो अन्य आरोपी पुलिस की पकड़ से फरार है। पुलिस ने मृतका के कपड़े और जली हुई हड्डियां, राख बरामद किया है। घटना थाना बरला के टिकटा इलाके की है।

टिकटा गांव के रहने वाले निजामुद्दीन की 16 वर्षीय युवती अरनी गांव के युवक से प्यार करती थी और उससे ही शादी करना चाहती थी। दोनों का प्रेम प्रसंग पिछले 3 सालों से पनप रहा था। युवर से मिलने पर युवती के परिजनों ने एतराज किया। परिजनों ने युवती को समझाने की कोशिश भी की और उसकी शादी दूसरी जगह करना चाहते थे। लेकिन दूसरे युवक के साथ शादी के लिए युवती तैयार नहीं हुई। युवती के भाई ने भी बहुत समझने की कोशिश की थी। लेकिन युवती ने प्रेमी से ही शादी करने की ठान लिया, युवती के भाई को यह बात ठीक नहीं लगी। उसने अपनी बहन को जान से मारने की योजना बना डाली।

जिसके बाद बहन की हत्या की योजना में उसने अपने मामा और चाचा के लड़के आकिब को शामिल किया। योजनाबद्ध तरीके से 4 सितंबर की शाम को बहन के दुपट्टे से ही गला घोट कर हत्या कर दी और शव को जला दिया। वहीं रात को श्मशान घाट के पास एक नीम के पेड़ के नीचे बोरे के एक कट्ठे में कपड़े और हड्डियां रखकर दबा दिया।

फिर खुद बचने के लिये बहन के गायब होने की बात पुलिस को बताई और अपनी बहन के अपहरण की रिपोर्ट पांच सितंबर को थाना बरला में दर्ज कराई। इस घटना में युवती के भाई ने अपनी बहन के प्रेमी और उसके रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। नाजिम ने पुलिस को गुमराह करने और बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए पूरा खेल खेला। सोचा कि किसी को उसकी करतूत पता नहीं लगेगी। लेकिन थाना बरला की पुलिस ने जब नाजिम से सख्ती से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया।
आरोपी भाई ने बताया कि बहन युवक से शादी करना चाहती थी। उसको बहुत समझाया। लेकिन बहन ने कहीं और शादी करने से इंकार कर दिया थी। इसलिए बहन की हत्या करनी पड़ी। थाना प्रभारी बरला ने बताया कि नाजिम को गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर मृतका के कपड़े, जली हुई हड्डियां, राख को बरामद कर लिया है। वहीं घटना में शामिल दो आरोपियों को पुलिस गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है।

Related posts

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ब्रम्हलीन स्वामी हंस प्रकाश महाराज के 7वें निर्वाण दिवस श्रद्धांजलि सभा में उनको श्रद्धांजलि अर्पित की

Rani Naqvi

प्रतापगढ़: सुलभ की मौत पर जिले के पत्रकारों में रोष, सीबीआई जांच की मांग की

Shailendra Singh

तेजी से पटरी पर आ रही है भारतीय अर्थव्यवस्था, अगस्त 2021 में 11.9 फ़ीसदी बढ़ा औद्योगिक उत्पादन

Neetu Rajbhar