UP: बीते 24 घंटे में मिले 27,357 नए केस, लखनऊ में मिले इतने मरीज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब बेलगाम हो रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 27,357 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 120 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है।

प्रदेश में डेढ़ लाख से ज्‍यादा सक्रिय मामलों में से लगभग 75 फीसदी लोग होम आइसोलेशन में हैं। राज्‍य के चार जिलों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में 60 फीसदी सक्रिय मामले हैं, जबकि बाकी 71 जिलों में 40 फीसदी केस हैं। प्रदेश में इस समय 1,70,059 सक्रिय मामले हैं।

लखनऊ में सबसे ज्‍यादा सक्रिय केस  

राज्‍य में शनिवार को आई कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में 27,357 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 120 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्‍यादा 5,913 नए मामले लखनऊ से हैं और यहां सर्वाधिक 36 लोगों की मौत हुई है। लखनऊ में वर्तमान समय में एक्टिव केस की संख्‍या बढ़कर 44,485 हो गई है।

राजधानी लखनऊ के अलावा प्रयागराज में 1977 नए मामले सामने आए, जबकि सिर्फ एक मरीज की मौत हुई। वहीं, वाराणसी में 1664 नए केस और आठ लोगों की मौत हुई। कानपुर नगर में 1826 नए संक्रमित और 15 मरीजों की मौत हुई।

प्रदेश में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई नियमित: नवनीत सहगल

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को कहा कि, प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित है। DRDO ने प्रस्ताव दिया है, जिसमें वे 15 दिनों में 10 नए प्लांट बनाएंगे, जिसमें हवा से ऑक्सीजन बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर ये सारे प्लांट शुरू कर दिए जाएं।

यूपी अपर मुख्‍य सचिव सूचना ने कहा कि, प्रदेश में रेमडेसिवीर की उपलब्धता के लिए विशेष कंट्रोल रूम बनाया गया है। यह गलत जानकारी दी जा रही है कि निजी लैब टेस्ट नहीं कर रहे हैं। आज निजी लैब द्वारा 19 हजार टेस्ट किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग अपने सैंपल भेजकर निजी लैब में टेस्ट करा सकते हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने की सीएम योगी की तारीफ, जानिए कारण

Previous article

कोरोना पर लगाम लगाने का फार्मेसिस्ट फेडरेशन ने दिया ये अचूक मंत्र

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured