featured भारत खबर विशेष

अचानक धरती से दिखने लगी स्पेस लाइट, जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य..

tara 1 अचानक धरती से दिखने लगी स्पेस लाइट, जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य..

जहां एक तरफ कोरोना ने पूरी दुनिया को घूटनों पर लाकर खड़ा कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ आसमान पर कुछ ऐसी घटनाएं घट रही हैं जो कि, बेहद चौंका देने वाली है। ऐसा ही एक अजीब घटना नासा ने भी अपने कैमरों में की जिसे देखकर और जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।अब आप धरती से और स्पेस से भी नैचरल लाइट शो देख सकते हैं। इसे दुनिया के कई हिस्सों में देखा गया। इस कॉमेट को पहली बार मार्च में डिस्कवर किया गया था और जुलाई में यह धरती के काफी नजदीक रहने वाला है। ये पुच्छल तारा दिखने में बेहद खूबसूरत है।

tara 2 अचानक धरती से दिखने लगी स्पेस लाइट, जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य..
जब इसे मार्च में देखा गया था यह काफी दूर था और इसकी बर्फीली पूंछ साफ-साफ नहीं दिखाई दे रही थी। उस वक्त ऐस्ट्रोनॉमर्स को नहीं पता था कि यहा साफ-साफ दिखाई भी देगा या नहीं। सूरज की ओर बढ़ने से इसके पिघलकर गायब हो जाने का डर था लेकिन वक्त के साथ इसकी चमक बढ़ चुकी है। कुछ दिन पहले ही सूरज उगने से कुछ देर पहले इसे लेबनान में देखा गया। यहां से आगे इसकी चमक और हल्की हो सकती है लेकिन फिर भी अभी यह आसमान में दिखाई देने लगा है।

यह सूरज के सबसे करीब 3 जुलाई को था। 5 जुलाई को इसे ऐरिजोना के पेसन में देखा गया और ऐस्ट्रोफटॉग्रफर क्रिस ने इसकी तस्वीर ली।
नासा ने इसकी खूबसूरत तस्वीरों को भी शेयर किया है। जिसे देखकर आपको लगेगा जैसे के आसमान पर आतिशबाजी हो रही हो।
अब 11 जुलाई को तड़के सुबह के वक्त यह आसमान में सबसे ऊंचाई पर होगा और उसके बाद यह बढ़ता रहेगा। 12-15 जुलाई के बीच यह सूरज के बाद उत्तरपश्चिम की ओर दिखाई देगा।

https://www.bharatkhabar.com/sushants-last-film-dil-bechara-trailer-created-a-boom/

ये पुंछल तारा जितना दिखने में खूबसूरत हैं उससे ज्यादा इसकी रोशनी आपको प्रभावित करेगी। जुलाई के पूरे महीने में ये तारा कई जगाहों पर देखा जा सकता है। नासा ने इस पर नजर बनाई हुई है।

Related posts

KRK ने फिर किया विवादित ट्वीट, ‘राम रहीम ने 50वें जन्मदिन पर बुलाया था अपने पास’

Pradeep sharma

पुंछ में सेना के जवानों ने किया एक और आतंकी को ढेर

shipra saxena

छत्तीसगढ़: सेक्स सीडी कांड मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को 14 दिन की जेल

rituraj