UP: 24 घंटे में मिले 18021 नए संक्रमित, मेरठ के जिला उद्यान अधिकारी की मौत

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से स्थिति बेहद डरावनी होती जा रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 18,021 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, सोमवार को 13,685 नए मरीज मिले थे, लेकि आज 4,336 मरीज बढ़ गए हैं।

लखनऊ में मिले सबसे ज्‍यादा नए संक्रमित

राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा 5,382 लखनऊ में मिले हैं। सोमवार को राजधानी में 3,892 नए केस मिले थे, लेकिन आज यह संख्या बढ़कर 5,382 हो गई है। राजधानी के अलावा प्रयागराज में 1,856 नए संक्रमित, वाराणसी में 1,404 नए केस और कानपुर नगर में 1,271 नए मरीज सामने आए हैं।

लखनऊ यूनिवर्सिटी आगे भी बंद रखने का आग्रह

वहीं, राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने कुलपति को पत्र लिखा है। पत्र में यूनिवर्सिटी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर एलयू को बंद करने का आग्रह गया। अभी विश्‍वविद्यालय 15 अप्रैल तक बंद है। अब शिक्षक संघ ने विश्वविद्यालय को आगे स्थिति नियंत्रण में आने तक बंद करने का निवेदन किया है। साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था को आगे भी जारी रखने, आगामी परीक्षा की तिथियों और परीक्षा प्रणाली की स्पष्ट सूचना जल्द जारी करने का आग्रह किया गया है।

lu letter UP: 24 घंटे में मिले 18021 नए संक्रमित, मेरठ के जिला उद्यान अधिकारी की मौत

जिला उद्यान अधिकारी आरएस राठौर की मौत

उधर, कोरोना की चपेट में आए मेरठ के जिला उद्यान अधिकारी आरएस राठौर का निधन हो गया है। 50 वर्षीय राठौर करीब एक सप्ताह से बीमार चल रहे थे। बीते मंगलवार को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्‍हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

meerut 4 UP: 24 घंटे में मिले 18021 नए संक्रमित, मेरठ के जिला उद्यान अधिकारी की मौत

 

परिवार के अन्‍य सात लोग भी संक्रमित  

आरएस राठौर का परिवार दिल्ली के भजनपुरा में ही रहता है और परिवार में अन्‍य सात लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। बता दें कि आरएस राठौर को मेरठ में अगस्त, 2019 में जिला उद्यान अधिकारी बनाया गया था। उनके पास जिला शाकभाजी अधिकारी का भी दायित्व था। उनकी मौत से उद्यान कार्यालय के सभी कर्मचारी स्तब्ध हैं।

बिहार में कोरोना की तेज रफ्तार, एक्शन में आई राज्य सरकार

Previous article

51 शक्तिपीठों में से एक इस मंदिर की महिमा है अद्भुत, जाग्रत है मां की मूर्ति!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.