featured देश

भारत इजरायल की मिसाइलों से चीन को देगा मात..

missile 1 भारत इजरायल की मिसाइलों से चीन को देगा मात..

लद्दाख सीमा पर चीन और भारत के बीच गतिरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालाकि उच्च अधिकारियों की तरफ से सीमा विवाद को बातचीत करके निपटाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन जिस तरह से एलएसी पर दोनों देशों की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है और मिसाइले लगा दी गई है। उससे किसी अनहोनी का आशंका जताई जा रही है। इस बीच भारत इजराइल से मिसालइले ले सकता है।

india vs chaina भारत इजरायल की मिसाइलों से चीन को देगा मात..
एलएसी के पास चीनी एयरफोर्स की एक्टिविटी को देखते हुए भारत ने स्वदेशी आकाश मिसाइल डिफेंस सिस्टम की भी तैनाती कर दी है। भारत ने साफ संदेश दिया है कि अगर चीनी लड़ाकू विमानों ने भारतीय एयरस्पेस में घुसने की कोशिश की तो उन्हें तुरंत मार गिराया जाएगा। वहीं, एक बड़ी खबर आ रही है कि संकट के इस समय में भारत अपने पुराने दोस्त इजरायल एक एयर डिफेंस सिस्टम खरीद सकता है।

भारत इजरायल से बराक-8 मिसाइल डिफेंस सिस्टम के खरीद के लिए बातचीत कर रहा है। दोनों देशों के बीच इस मिसाइल के नेवी वर्जन को खरीदने के लिए साल 2018 में एक डील की गई थी। हाल के दिनों में देश पर दुश्मनों की नापाक नजर को देखते हुए इसके जमीनी एयर लॉन्च वर्जन को भी खरीदने की प्रक्रिया को तेज किया गया है। इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज आईएआई) ने 2018 में यह जानकारी दी थी कि भारत से उसने 777 मिलियन डॉलर करीब 5687 करोड़ रुपये की बराक-8 मिसाइल डिफेंस सिस्टम डील की है।

https://www.bharatkhabar.com/nepal-constructing-roads-along-border-indian/
इस डील को अब हालातों को देखते हुए बहुत जल्द पूरा किया जा रहा है।

Related posts

लंगर से जीएसटी हटाए केंद्र सरकार, अकाली-कांग्रेस सांसदों की साझी मांग

lucknow bureua

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 16,156 नए मामले, 733 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

Maharashtra Cabinet: महाराष्ट्र में आज शिंदे कैबिनेट का विस्तार, जानें किन मंत्रियों को मिलेगी जगह

Nitin Gupta