WhatsApp Image 2021 01 28 at 10.42.22 PM 1 PM मोदी के बयान पर टिकैत का पलटवार, 'तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का नहीं है, सबका है'
राकेश टिकैत, फाइल फोटो

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज साल 2021 का पहला ‘मन की बात’ कार्यक्रम प्रस्तुत किया।  26 जनवरी को दिल्ली की हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके बीच, दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ है। पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर भातीय किसान युनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का ने प्रतिक्रिया दी है। टिकैत ने कहा है कि क्या तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का है।

 

राकेश टिकैत ने कहा कि सारा देश तिरंगे से प्यार करता है, जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पकड़ा जाए. सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों पर बातचीत फिर से शुरू करने पर राकेश टिकैत ने कहा कि बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं होगी।

 

दरअसल, रविवार को पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में दिल्ली हिंसा का जिक्र करते हुए कहा, ‘दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ। हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया। इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है।’

 

गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर आंदोलन के दौरान कुछ उपद्रवियों ने लाल किले पर उस स्थान पर निशान साहिब का झंडा फहरा दिया था। जहां प्रधानमंत्री हर साल स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराते हैं। इसके जवाब में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का है क्या? सारा देश तिरंगे से प्यार करता है, जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पुलिस पकड़े।

मन की बात में बोले पीएम- ‘गणतंत्र दिवस पर तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ’

Previous article

Polio National Immunization Day: देशभर में पल्स पोलियो ड्राप पिलाकर अभियान की शुरुआत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.