andhi tufaan barish bijali उत्तरकाशी में बरपा आसमानी कहर, बादल फटने से तीन लोगों की मौत

देशभर के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश जारी है। राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बादल बरस रहे हैं। वहीं कई इलाकों में तेज बारिश होने से जलजमाव जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इन सबके बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित मांडो गांव में बादल फटने से दो महिलाओं समेत चार लोग लापता हो गए। वहीं तीन लोगों की जान चली गई।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी- SDRF

जानकारी के मुताबिक बादल फटने के बाद SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। SDRF के अधिकारी ने बताया कि मांडो में बादल फटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई, इसके अलावा चार लोग लापता भी हो गए हैं। जिसके तुरंत बाद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। और लोगों को मुसीबत से बाहर निकालने की कोशिश करने में लगे हैं।

नदियों का जलस्तर कई फीट तक बढ़ा

दरअसल पहाड़ी इलाकों में ज्यादा बारिश की वजह से नदियां उफान पर आ जाती हैं। नदियों का जलस्तर कई फीट तक बढ़ जाता है। जिसके चलते प्रशासन भी राज्य के लोगों और दूसरे राज्यों से आए पर्यटकों से मॉनसून के मौसम में नदियों के ज्यादा पास न जाने के लिए कहता रहता है।

ऋषिकेश में 105.2 मिमी वर्षा दर्ज

वहीं गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस, सरयू, गोरी, काली, रामगंगा आदि नदियां चेतावनी स्तर से थोड़ ही नीचे बह रही हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई जहां रायवाला में सर्वाधिक 120 मिलीमीटर, ऋषिकेश में 105.2 मिमी, कोटद्वार में 97 मिमी, खटीमा में 83 मिमी, मसूरी में 70 मिमी, जसपूर में 50 मिमी और सहसपुर में 43 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

बंगाल में बस सकते हैं मुनव्वर, योगी ही होंगे अलगे सीएमः महंत नरेंद्र गिरि

Previous article

भदोहीः 60 लाख की लागत से तैयार हुआ पहला ऑक्सीजन प्लांट, जानें लाभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured