WhatsApp Image 2021 01 30 at 3.00.57 AM मन की बात में बोले पीएम- 'गणतंत्र दिवस पर तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ'
पीएम मोदी, फाइल फोटो

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज साल 2021 का पहला ‘मन की बात’ कार्यक्रम प्रस्तुत किया।  26 जनवरी को दिल्ली की हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके बीच, दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली। हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। हमारे खिलाड़ियों का hard work और teamwork प्रेरित करने वाला है।

 

पीएम मोदी ने कहा, ‘दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ। हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया। इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है।’

 

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस को टैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में तिरंगे का अपमान हुआ था। दरअसल, दो महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने 26 जनवरी को टैक्टर परेड निकाले की इजाजत मांगी थी। इसी के साथ रैली के दौरान किसानों ने गाइडलाइंस फॉलों नहीं कि और भीड़ उग्र होकर लालकिले पर पहुंच गई जहां राष्ट्रीय धरोहर का नुकसान पहुंचाया गया। इसी के साथ एक आंदोलनकारी ने लालकिले पर अपना झंडा लगा दिया। पर्दशनकारी ने अपना झंडा उस पोल पर लगाया जहां प्रधानमंत्री हर साल 15 अगस्त को तिरंगा लहराहे हैं।

सीएम रावत ने टेलीविजन के माध्यम से सुना ‘मन की बात’ कार्यक्रम, दिल्ली हिंसा पर कही ये बड़ी बात

Previous article

PM मोदी के बयान पर टिकैत का पलटवार, ‘तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का नहीं है, सबका है’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.