September 25, 2022 7:15 pm
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

कोरोना वायरस से इटली में कहर, एक दिन में 368 लोगों की मौत 

इटली कोरोना वायरस से इटली में कहर, एक दिन में 368 लोगों की मौत 

यू.एस ब्यूरो। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को दहलाकर रख दिया है. चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली में देखने को मिल रहा है. रविवार को इटली में 368 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 1809 तक पहुंच गया, जबकि कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 24 हजार 700 हो गई है. चीन के बाहर कोरोना वायरस से मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

बतादें कि इसके बाद ईरान का नंबर आता है. ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है, जबकि इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 14 हजार के करीब हो चुकी है. वहीं, भारत कोरोना वायरस के बढ़े खतरे के मद्देनजर विदेश में फंसे अपने नागरिकों को निकालने की लगातार कोशिश कर रहा है. अब तक चीन से 766, जापान से 124, ईरान से 336 और इटली से 218 लोगों को विशेष विमान से भारत वापस लाया जा चुका है. इन लोगों को क्वारनटाइन सेंटर में रखा जा रहा है.

वहीं दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 6 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि एक लाख 55 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. यह घातक वायरस दुनिया के 141 देशों में अपने पैर पसार चुका है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. इस महामारी से लड़ने पूरी दुनिया लड़ रही है.

साथ ही कोरोना वायरस के खतरे के चलते भारत ने 15 अप्रैल तक सभी वीजा पर पाबंदी लगा दी गई है. राजनयिक, सरकारी, संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं, एम्प्लॉयमेंट और प्रोजेक्ट वीजा को छोड़कर सभी वीजा 15 अप्रैल तक नहीं दिए जाने का फैसला किया गया है. फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के नियमित और ई-वीजा पर रोक लगाई गई है. चीन, साउथ कोरिया, जापान, इटली पर ऐसी रोक पहले ही लगा दी गई थी.

Related posts

महाराष्ट्र चुनाव में मतगणना जारी, 10 बजे तक के रुझानों के बारे में जाने

Trinath Mishra

पाक पीएम ने भारत के खिलाफ उगला जहर, मोहम्मद कैफ ने दिया करारा जवाब

Ankit Tripathi

पाक ने हाफिज पर उठाया बड़ा कदम, तीन संगठनों के फाउंडेशन पर लगाई पाबंदी

Vijay Shrer