September 25, 2021 12:38 pm
featured देश

संसद में हंगामा, राहुल गांधी ने उठाया विलफुल डिफॉल्टर का मुद्दा, कहा पीएम बताए कौन है 50 टॉप डिफॉल्टर

राहुल गांधी संसद में हंगामा, राहुल गांधी ने उठाया विलफुल डिफॉल्टर का मुद्दा, कहा पीएम बताए कौन है 50 टॉप डिफॉल्टर

नई दिल्ली। विपक्ष के पिछले हफ्ते हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई। प्रशनकाल के दौरान राहुल गांधी ने सदन में विलफुल डिफॉल्टर का मुद्दा उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री से 50 विलफुल डिफॉल्टर के नाम पूछे। जिसके जवाब देते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इसी बीच प्रियंका की राणा कपूर को बेची गई पेंटिंग का मसला भी लोकसभा में उठा। जिसे लेकर लोकसभा में हंगामा होने लगा।

भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। बैंकों को लूटने वालों पर कार्रवाई हो। सरकार बताए कि सबसे बड़े 50 विलफुल डिफॉल्टर का नाम बताएं। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उन्हें मैं पकड़-पकड़कर लाउंगा। मैंने उनसे पूछा है कि वह 50 ऐसे लोगों के नाम बताएं लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। मैं यह जानना चाहता हूं। 

जिसका जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, ’20 लाख से ज्यादा वाले विलफुल डिफॉल्टर की जानकारी सीआईसी वेबसाइट पर दी जाती है। इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इन सभी लोगों ने कांग्रेस सरकार के दौरान पैसे लिए थे। सदन के वरिष्ठ सदस्य द्वारा पूछा गया यह सवाल दिखाता है कि उन्हें इस विषय की समझ नहीं है।’ इस दौरान उन्होंने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर द्वारा प्रियंका गांधी से पेंटिंग खरीदने को लेकर भी कटाक्ष किया। जिसपर सदन में हंगामा होने लगा।

लोकसभा अध्यक्ष ने नहीं पूछने दिया दूसरा सवाल

सवाल पूछने के बाद राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने विलफुल डिफॉल्टर्स के नाम को लेकर एक साधारण सा सवाल पूछा था लेकिन मुझे इसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया। मुझे इस बात से बहुत दुख हुआ कि लोकसभा अध्यक्ष ने मुझे एक दूसरा प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं दी, जो कि संसद के सदस्य के रूप में मेरा अधिकार है।’

Related posts

सपा में सुलह की पहल, मुलायम ने अखिलेश को सौंपी उम्मीदवारों की लिस्ट

Rahul srivastava

मौलाना फरंगी महली ने जारी की एडवाइजरी, रमजान में भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का हो पालन

Aditya Mishra

टूटने की कगार पर है गोवा में भाजपा गठबंधन

Rahul srivastava