Good News: जल्द ही कोरोना से मुक्त होगा यूपी का ये जिला, 24 घंटे में सिर्फ 57 नए मरीज
भारत में कोरोना के मामलों में उतार चढ़ाव जारी है। रोजाना केसों में की आ रही है। हालांकि कोरोना केस लगातार अभी भी आ ही रहें हैं।
भारत में पिछले 24 घंटों में  67,208 नए कोरोना के केस आए हैं। हालांकि इस दौरान 2330 मरीजों की जान चली गई है। आपको बता दें कि बीते दिन 1 लाख 3 हजार 570 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं । इससे पहले मंगलवार को 62,224 केस दर्ज किए गए थे।
एक्टिव केस हुए कम
देश में लगातार 35वें दिन कोरोना वायरस के नए मामलों से ज्यादा रिकवरी हुई हैं। नए मामलों में कमी के साथ रिकवरी रेट ज्यादा हुआ है तो वहीं कोरोना के एक्टिव केसों में भी कमी आई है। राज्य सरकारों द्वारा टीकाकरण पर पूरा जोर दिया जा रहा है। ताकि कम से कम समय में सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके और कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।
हालांकि देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.28 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट करीब 96 फीसदी है एक्टिव केस घटकर 3 फीसदी से कम हो गए हैं। कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का तीसरा स्थान है। कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भी भारत का दूसरा स्थान है। जबकि दुनिया में कोरोना से अमेरिका, ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मौत भारत में हुई है।

अब सीएमओ और एसीएमओ भी देखेंगे ओपीडी के मरीज, जारी हुआ आदेश

Previous article

गोरखपुर में आज सीएम योगी का दूसरा दिन, जानें पूरे दिन का प्लान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.