September 23, 2021 12:04 pm
featured देश

देश में कहर बनकर टूट रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों ने उड़ाए होश..

देश में कहर बनकर टूट रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों ने उड़ाए होश..

देश और दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या करोड़ों में पहुंच चुकी है। अभी तक कोई दवाई न बनने की वजह से कोरोना का कहर टूटता ही जा रहा है। इस बीच भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख को पार कर चुका है।

meerut corona देश में कहर बनकर टूट रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों ने उड़ाए होश..
रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए मामले आने का सिलसिला लगातार जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 52,972 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दरमियान 771 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ बढ़कर 18,03,695 हो गया है तो वहीं कुल मृतकों की संख्या 38 हजार के आंकड़े को पार करते हुए 38135 पर पहुंच चुकी है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोविड19 से अब तक 37,364 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

https://www.bharatkhabar.com/india-tells-china-bluntly/
वहीं अगर कोरोना की दवाई की बात करें तो, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा बनाई गई वैक्सीन के दूसरे और तीसरे ह्यूमन क्लीनिकल ट्रायल को मंज़ूरी दे दी है। अधिकारी ने कहा कि ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के ट्रायल के आंकड़ों को देखते हुए समिति ने इसे मंज़ूरी देने की सिफ़ारिश की थी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया ने देश में ऑक्सफ़ोर्ड की कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए एस्ट्राजेनेका के साथ पार्टनरशिप की है, जिसे कोविशिल्ड नाम दिया गया है। जिसका ट्रायल चल रहा है।

Related posts

जेल में बंद सांप्रदायिक आरोपियों से गिरिराज सिंह के मिलने पर सीएम नीतीश का बयान कहा, ये गलत है

Ankit Tripathi

राजस्थान : वसुंधरा राजे ने गहलोत पर किया वार बताया, ‘एक परिवार’ का चाटुकार

Ankit Tripathi

PM ने 51वीं बार देशवासियों से की मन बात, सरकार की योजनाओं का किया जिक्र

mahesh yadav