Breaking News featured यूपी राज्य

यूपी के गढ़मुक्तेश्वर में 25 से 30 नवंबर तक लॉकडाउन, जानें किसको मिलेगी छूट

गढ़मुक्तेश्वर

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में 25 से 30 नवंबर के बीच लॉकडाउन लगा दिया गया हैं. हालांकि, यहां लॉकडाउन का फैसला कोरोना मामलों की वजह से नहीं लिया गया हैं, बल्कि गंगा किनारे लोगों के जुटान को रोकने के लिए ऐसा किया गया हैं. गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं. इस बार कोरोना की वजह से यहां भारी भीड़ ना जुटे इसलिए स्थानीय प्रशासन ने यह फैसला लिया हैं.

गंगा स्नान पर ना जुट पाए भीड़

बता दें कि गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक पूर्णिमा पर हर साल गंगा स्नान के लिए लाखों श्रद्धालु जुटते हैं. ऐसे में इस बार कोरोना की वजह से यहां भारी भीड़ ना जुट जाए इसलिए शासन और प्रशासन ने यह फैसला लिया हैं. साथ ही आस पास के जिलों की सीमा पर बेरिकेडिंग लगाने का भी फैसला किया गया हैं. जिससे श्रद्धालुओं को रोका जा सके.

कई जिलों के प्रशासन को भेजा पत्र

हापुड़ प्रशासन ने वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, जैसे जिलों में श्रद्धालुओं को रोकने के लिए पत्र भेजा गया हैं. वहीं मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा और गाजियाबाद की सीमा पर बेरिकेडिंग की जा रही हैं, जिससे भारी संख्या में श्रद्धालु ना आ पाए.

मेले को किया स्थगित

उधर प्रशासन अन्य राज्यों को भी पत्र भेजने की तैयारी में हैं. इससे पहले गंगा स्थान पर लगने वाले मेला को स्थगित किया जा चुका हैं. इसके बाद से पूरे हापुड़ जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया हैं. इस बार कार्तिक पूर्णिमा 30 नवंबर को हैं.

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में एक युवक के गंगनहर डूबने का अजीब मामला

Related posts

PAKvsNZ: टी-20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दी 6 विकेट से मात

mahesh yadav

मानवता हुई शर्मसारः छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद की हत्या, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

Aman Sharma

भारतीय कृषि सुधार बिल का किसान और विपक्ष ने किया विरोध

Samar Khan