September 23, 2021 11:00 am
featured जम्मू - कश्मीर

स्वतंत्रता दिवस पर घाटी दहलाने की साजिश नाकाम,तीन आतंकी समर्थक दबोचे, हथियार बरामद..

terrorist active in jammu and kashmir स्वतंत्रता दिवस पर घाटी दहलाने की साजिश नाकाम,तीन आतंकी समर्थक दबोचे, हथियार बरामद..

भारत खबर, राजेश विध्तार्थी की रिपोर्ट

जम्मू कश्मीर
स्वतंत्रता दिवस पर घाटी दहलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। कश्मीर में भारत पाक नियंत्रण रेखा से सटे कुपवाडा जिले से पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी और दो आतंकी समर्थकों ‘ओवरग्राउंड वर्कर‘ को पकड़ा। इनआतंकी समर्थकों से एक एके-47, दो पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगज़ीन, 60 राउंड व अन्य सामान बरामद किए।

terrorist aarest jammu kashmir स्वतंत्रता दिवस पर घाटी दहलाने की साजिश नाकाम,तीन आतंकी समर्थक दबोचे, हथियार बरामद..
एस.एस। पी कुपवाड़ा श्री राम ने पत्रकारों को जानकारी दी कि कुपवाड़ा पुलिस को सोमवार रात सूचना मिली कि कुछ आतंकी क्षेत्र में छिपे हैं और उनके पास भारी मात्रा में हथियार है। पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया, अभियान के तहत हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी रियाज अहमद को दबोच लिया। परवेज अहमद को हथियार सप्लाई करने में शामिल दो समर्थकों को भी पुलिस ने पकड़ा है। इन हथियारों को पाक अधिकृत कश्मीर स्थित हिजबुल के आतंकियों ने सप्लाई किया था। कुछ दिन पहले ही इन हथियारों को एलओसी के रास्ते कुपवाडा में पहुंचाया गया। कुपवाडा में सक्रिय पूर्व आतंकी रियाज अहमद और अमजद ने इन हथियारों की सप्लाई को भेजा था। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन हथियारों का उपयोग किया जाना था और हिजबुल की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। रियाज और अमजद कुछ साल पहले ही पीओके में चले गए थे। वहां वह आतंकियों को हथियारों की सप्लाई करने का ज़िम्मा संभालते हैं। पकड़े गए ओवर ग्राउंड वर्करों ने बताया कि रियाज और परवेज इस समय पीओके में सोलाब क्षेत्र में स्थित लांचिंग पैड में आतंकी गतिविधियों और हथियारों की निगरानी कर रहे हैं। सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिशें जारी है। पाकिस्तान भी कई बार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे हैं। सीमा पार से सूचना है कि भारी संख्या में आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में हैं।

https://www.bharatkhabar.com/sachin-pilot-returns-to-congress-know-how-it-became/

पुलिस ने पकडे़ गए ओवर ग्राउंड वर्करों के अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जेआईसी में इनसे कड़ी पूछताछ की जाएगी।

Related posts

राष्ट्रपति ने अयोध्या से दिया सामाजिक समरसता का संदेश

Shailendra Singh

बालाकाट हमले पर कांग्रेस के बयान से आहत टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल

bharatkhabar