उत्तराखंड Breaking News featured देश राज्य

शहर के मुख्य क्षेत्र में बड़े ट्रैफिक जाम का कारण बनी कांग्रेस रैली

congress शहर के मुख्य क्षेत्र में बड़े ट्रैफिक जाम का कारण बनी कांग्रेस रैली

देहरादून। शनिवार को होने वाली कांग्रेस पार्टी की विरोध रैली ने यातायात के सुचारू प्रवाह को बनाए रखने के लिए पुलिस के प्रयासों के बावजूद शहर में यातायात को प्रभावित किया। हालांकि यातायात का मुक्त प्रवाह सुनिश्चित करने और आकस्मिक उद्देश्यों के लिए शहर में काफी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था, लेकिन वे रैली के कारण जाम में फंसे लोगों की सहायता नहीं कर सके।

विरोध रैली के कारण अनंतिम राज्य की राजधानी के मुख्य क्षेत्र में विभिन्न सड़कों पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। सबसे पहले व्यस्त राजपुर रोड पर यातायात रैली से प्रभावित हुआ और जैसे ही यह क्लॉक टॉवर तक पहुंचा, इसका प्रभाव इस बिंदु पर परिवर्तित होने वाली सड़कों पर और फैल गया। चकराता रोड से राजपुर रोड तक के सभी व्यस्त मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित हो गया, हालांकि पुलिस और यातायात पुलिस यात्रियों को चतुराई से मार्गदर्शन करते हुए दिखाई दिए। दर्शन लाल चौक से सुभाष रोड को जोड़ने वाली सड़क भी जाम से भरी हुई थी।

स्थिति में सुधार के लिए वाहनों के यातायात को आगे क्रॉल करने के लिए पर्याप्त सुधार की प्रतीक्षा इतनी लंबी थी कि कई यात्रियों ने एक दूसरे के साथ इस तरह की घटनाओं के बारे में शिकायत करना शुरू कर दिया। ट्रैफिक जाम में फंसे यात्रियों में से एक ने कहा कि विरोध प्रदर्शन और रैलियों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए, जबकि एक अन्य नागरिक ने रैली के उद्देश्य पर सवाल उठाया। ट्रैफिक में फंसे यात्रियों में से एक ने कहा, इन रैलियों और विरोध प्रदर्शनों से किसी और को नहीं बल्कि राजनीतिक दलों को ही मदद मिलती है। ज्यादातर लोग इन विरोध प्रदर्शनों में भाग लेते हैं जिनके पास कोई नौकरी या कुछ भी करने के लिए बेहतर नहीं है।

कई यात्रियों को क्लॉक टॉवर पर तैनात जाम और पुलिस कर्मियों की तस्वीरें लेते देखा गया। एक कम्यूटर ने यहां तक ​​कहा कि उन्हें याद नहीं है कि उन्होंने देहरादून के एक स्थान पर एक साथ इतने पुलिस कर्मियों को आखिरी बार कब देखा था। एक अन्य कम्यूटर ने कहा कि ऐसे समय में जब आबादी और वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण शहर पहले से ही बड़े यातायात मुद्दों का सामना कर रहा है, इस तरह की रैलियां नागरिकों के नियमित जीवन में एक बड़ी गड़बड़ी पैदा करती हैं।

Related posts

ऑस्ट्रेलिया में 9 साल की बच्ची के राष्ट्रगान पर खड़ा न होना पर नेताओं ने की स्कूल से निकालने की मांग

rituraj

Breaking News

हाजिन में आतंकियों की धरपकड़ के लिए चलाया गया तलाशी अभियान

Rani Naqvi