featured दुनिया

धरती के सबसे अमीर शख्स ELON MUSK ने बेचा अपना आखिरी घर

pic धरती के सबसे अमीर शख्स ELON MUSK ने बेचा अपना आखिरी घर

दुनिया में अरबपतियों का कोई अस्तित्व न मानने वाले मस्क ने संकल्प लिया है कि वह अपने सारे मकान बेच देंगे और अपने पास कोई संपत्ति नहीं रखेंगे। उनका कहना है कि अरबपतियों के अस्तित्व को लेकर गलत राय बनाने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

यह भी पढ़े

Jewar Airport Live: भारत माता की जय घोष के साथ पीएम मोदी ने किया जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास

‘ओन नो हाउस’  वादे पर खरे उतरे मस्क

एलन मस्क दुनिया में अरबपतियों में शुमार किए जाते हैं, वो अपने ‘ओन नो हाउस’  वादे पर खरे उतरते दिख रहे हैं। पिछले साल स्पेसएक्स के सीईओ ने ट्वीट किया था कि वह ‘लगभग सभी भौतिक संपत्ति’ को हटाने के प्रयास में अपनी सारी अचल संपत्ति को बेच देंगे। साल के अंत तक उन्होंने कुल मिलाकर 62 मिलियन डॉलर में अपने बेल एयर आवासों में से चार को बेच दिया था। अब मस्क कथित तौर पर अपने पोर्टफोलियो की आखिरी संपत्ति को भी बेचने की कगार पर हैं।

एलन मस्क के घर की कीमत

सैन फ्रांसिस्को इलाके में स्थित मस्क के घर को पिछली बार 32 मिलियन डॉलर में सूचीबद्ध किया गया था। मस्क ने शुरू में पिछले साल 16,000 वर्ग फुट के घर को 35 मिलियन डॉलर में सूचीबद्ध किया था। रिकॉर्ड के अनुसार 2017 में उन्होंने इसके लिए 23.3 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था। इस ऐतिहासिक घर को मूल रूप से 1912 में बनाया गया था और आर्किटेक्चर फर्म ब्लिस एंड फेविल ने इसे डिजाइन किया था।

कहां रह रहे हैं एलन मस्क ?

न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक फिलहाल संपत्ति कंटिन्जेंट ऑफर के लिए लंबित है। इसका मतलब है कि मस्क ने खरीदार के प्रारंभिक प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। सभी का कहना है कि संभावना है कि यह डील अभी भी रद्द हो सकती है। तो मस्क अब कहां रह रहे हैं? उन्होंने जून में ट्वीट किया था कि वह वर्तमान में स्पेसएक्स के परिसर के पास बोका चीका में एक घर में रह रहे हैं जिसके लिए वह लगभग 50,000 डॉलर के किराए का भुगतान कर रहे हैं।

‘संपत्ति से समाज में नीचा हो जाता है सिर’

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमिडिन जो रोगन के साथ बातचीत में अपने इस संकल्प को लेकर उन्होंने और भी कई सारी बातें साझा की हैं। ‘द जो रोगन एक्सपीरियंस पॉडकास्ट’ में मस्क ने कहा, ‘संपत्ति ऐसी चीज है, जिससे आपका समाज में सिर नीचा हो जाता है। आपको पता है, ये चीजें आप पर हमला करने का जरिया बन जाती हैं? लोग कहते हैं, मिस्टर अरबपति आपको ये सारी चीजें मिली हैं। लेकिन अब मेरे पास कोई चीज नहीं है। अब आप क्या करने जा रहे हैं ?

एलन मस्क  हमेशा से अपनी अलग सोच और बेबाकी के लिए जाने जाते हैं, एक बार फिर वे उसी रास्ते पर हैं जिसके लिए उनको जाना जाता है।

 

 

Related posts

हमारी सरकार देश से गरीबी मिटाने के लिए प्रतिबद्धः बस्ती से पीएम मोदी

Rahul srivastava

ईडी ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बाद मारी इस कांग्रेस नेता के यहां छापेमारी

Rani Naqvi

चुनावी दंगलः उन्नाव में बोले अखिलेश, रोजगार के खुलेंगे अवसर

Rahul srivastava