Capture 2 ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक की खास पहल

Nirmal Almora ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक की खास पहलनिर्मल उप्रेती, संवाददाता, अल्मोड़ा

 

अल्मोड़ा: कोरोना महामारी में संकट से जूझ रहे ग्रामीण इलाकों के लोगों को राहत देने लिए कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक आगे आए। उनके ग्रामीण क्षेत्रों के लिये किए प्रयासों से अल्मोडा विधानसभा के अन्तर्गत तीनों विकास खंडो भैसियाछाना, हवालबाग और लमगड़ा के चिकित्सालयों में ऑक्सीजन बैड,वैंटिलेटर आदि निःशुल्क लगाये जाने को चिन्हित किया गया है।

विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम आई

दिल्ली से अल्मोडा पहुंचे विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम द्वारा विकास खण्ड भैसियाछाना के धौलछीना और बाडेछीना, विकास खण्ड हवालबाग-लमगडा में प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का वृहद निरीक्षण कर उपलब्ध संसाधनों का जायजा लिया गया। साथ ही उपरोक्त चिकित्सालयों में  अत्याधुनिक संसाधनों आक्सीजन बैड,वैंटिलेटर आदि से युक्त अस्पताल स्थापित करने हेतु आवश्यक उपकरणों और अन्य सामग्री की सूची तैयार की गयी।

Capture.. ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक की खास पहल

‘अत्याधुनिक सुविधाएं मिलना सपने के सच होने जैसा’

उन्होंने बताया कि उपरोक्त चिकित्सालयों को अत्याधुनिक चिकित्सालय में परिवर्तित करने हेतु, सरकार या प्रशासन द्वारा धनराशि व्यय नहीं की जायेगी। बल्कि उनके द्वारा समस्त व्यय वहन किये जाने हेतु डा.माईकल विलियम्स की संस्था से अनुरोध किया गया जिसे संस्था द्वारा सहर्ष स्वीकार कर लिया गया है।

कर्नाटक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के चिकित्सालयों में आक्सीजन बैड,वैंटिलेटर आदि की सुविधा उपलब्ध होने से ग्रामीणों को अपने घर के समीप उपचार हेतु अत्याधुनिक सुविधायें मिलना एक सपने के सच होने जैसा होगा।

कानपुर पुलिस ने किया नकली इंजेक्शन बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इन राज्यों में फैला है पूरा नेटवर्क

Previous article

स्वास्थ्य महानिदेशक बार-बार मांग रहे जानकारी,लेकिन अधिकारी हैं कि… ‌

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured