featured देश

हार्वर्ड के प्रोफेसर से राहुल गांधी की बातचीत: बोले- चीन हमें कमजोर समझता है…

rahul-gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार्वर्ड केनेडी स्कूल के प्रोफेसर निकोलस बर्न्स के साथ वर्चुअल बातचीत की। जिसमें उन्होंने भारत में चल रहे किसान आंदोलन, लॉकडाउन और EVM का जिक्र किया, साथ ही बीजेपी के कामकाज पर भी सवाल उठाए। उन्होंने बातचीत के दौरान लद्दाख में चीन के अतिक्रमण का मुद्दा भी उठाया।

‘चीन भारत के इलाके पर कब्जा जमा रहा’

कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि बातचीत की आड़ में चीन भारत के इलाके पर कब्जा जमा रहा है। क्योंकि चीन भारत को कमजोर और अंदरूनी तौर पर बंटा हुआ समझता है। वहीं चुनाव में हार को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी आर्थिक तौर से मजबूत हो गई है, और मीडिया पर उसका प्रभुत्व बढ़ गया है। मेरा मानना है कि चुनाव लड़ने के लिए संस्थागत ढांचे की जरूरत पड़ती है।

असम में गाड़ी से EVM मिलने का जिक्र किया

राहुल गांधी ने कहा कि भारत के कुछ राज्यों में इस वक्त चुनाव चल रहे हैं। वहीं मेरे पास एक वीडियो आया है जिसमें BJP प्रत्याशी कार में ईवीएम मशीन लेकर जा रहे हैं। इसके बावजूद नेशनल मीडिया में कुछ नहीं चल रहा। कांग्रेस तो छोड़िए कोई और पार्टी भी चाहे तो जीत नहीं पा रही।

लॉकडाउन और कृषि कानून पास होना एक जैसा निर्णय

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पावर एक जगह सिमटकर रह गई है। सभी फैसले एक जगह से लिए जा रहे हैं। चाहे वो लॉकडाउन का हो या कृषि कानून पास करने का। राहुल ने कहा कि कैबिनेट में इन बातों पर चर्चा तक नहीं होती। इसके बावजूद कोई इंस्टीट्यूशन इस पर आपत्ति नहीं जताता। ये दिखाता है कि आप देश को कैसे चलाते हैं, और सभी इंस्टीट्यूशन और मीडिया पर आपका कितना कब्जा है।

Related posts

लखनऊः प्रियंका ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा- खूब फल-फूल रही है ‘उगाही’ योजना

Shailendra Singh

उत्तरकाशी में बरपा आसमानी कहर, बादल फटने से तीन लोगों की मौत

pratiyush chaubey

UNHRC में बोला भारत, देश का नहीं है कोई राजकीय धर्म

kumari ashu