featured देश मनोरंजन

Raju Srivastava Death: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, जानें गजोधर भैय्या का करियर

raju dead 1200 Raju Srivastava Death: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, जानें गजोधर भैय्या का करियर

Raju Srivastava Death: इंडिया के बेस्ट कॉमेडियन में से एक राजू श्रीवास्तव आज एम्स में अंतिम सांस ली। बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें  तुरंत दिल्ली के एम्स  हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया।

ये भी पढ़ें :-

Raju Srivastava Death: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन

राजू श्रीवास्तव के निधन से परिवार से लेकर फिल्मी जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। कॉमेडी के अलावा राजू श्रीवास्तव फिल्मों में सलमान खान, शाहरूख खान सहित कई अभिनेताओं के साथ काम किया है। तो आइए जानतें हैं कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के जीवन परिचय, करियर के बारे में…..

Raju Srivastava passes away: नहीं रहे देश के पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 58 साल की उम्र में कहा अलविदा | Zee Business Hindi

राजू श्रीवास्तव का जन्म
राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर, में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, बलाई काका के नाम से जाने जाने वाले एक कवि थे। वही उनकी माँ का नाम सरस्वती श्रीवास्तव है। बचपन से ही राजू श्रीवास्तव एक अच्छे मिमिक थे, इस हुनर के चलते राजू श्रीवास्तव बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। शुरू में तो उन्होंने कई फिल्मो में छोटी छोटी भूमिकाये निभाई लेकिन उन्हें अपनी पहचान कॉमेडी शो में मिली। उन्हें गजोधर भैय्या नाम से भी सबसे ज्यादा पॉपुलरटी मिली थी।

Comedian Raju Srivastava dies at 58, confirms family - Hindustan Times

राजू श्रीवास्तव करियर
कॉमेडी क्षेत्र में अपना नाम बनाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मो में एक छोटी सी भूमिका निभाते हुए की। जहाँ उन्होंने तेजाब, मैने प्यार किया, बाजीगर फिल्म में छोटी सी भूमिका अदा की। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में आमदनी अठनी खरचा रुपया में बाबा चिन चिन चू की भूमिका निभाई। राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर में कई फिल्मो में काम किया। उन्होंने मैं प्रेम की दीवानी हु (2003), बॉम्बे टू गोवा (2007), टॉयलेट : एक प्रेम कथा (2017) फिल्मो में छोटे से रोल करते हुए दिखे।

Raju Srivastava' Health update s condition worsens again, doctor declared brain dead, problem in heart too Raju Srivastava की फिर बिगड़ी हालात, डॉक्टर ने घोषित किया ब्रेन डेड, हार्ट में भी समस्या - India Ahead Hindi

राजू श्रीवास्तव कॉमेडी करियर
फिल्मों में करियर शुरू करते के बाद राजू श्रीवास्तव ने कई हास्य कार्यक्रम में भाग लिया। चूँकि राजू श्रीवास्तव कई बड़े स्टार की हूबहू आवाज निकलना जानते थे, इसलिए उन्होंने साल 2005 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में अपनी हसी की पोटली लेकर लोगों का खूब मनोरंजन किया। उसके बाद राजू श्रीवास्तव ने 2009 में भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस और प्रसिद्ध टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चस्मा में शो के सदस्यों को एंटरटेन किया।

Raju srivastava death news comedian released a video where he mentioned about death and yamraj | Raju srivastava Video: राजू श्रीवास्तव का ये वीडियो देख इमोशनल हुए फैंस, किया था यमराज का

यहाँ से राजू श्रीवास्तव को अपने हुनर में लोकप्रियता मिलते जा रही थी, तभी उन्होंने 2011 में हास्य कार्यक्रम कॉमेडी सर्कस का जादू में नज़र आये। यहाँ भी उन्होंने पहले की तरह लोगों को हँसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और एक प्रसिद्ध और सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन के रूप में उभरने लगे। इसके बाद भी उन्होंने कई कॉमेडी शो में भाग लिया। उन्होंने 2011 में कॉमेडी का महा मुकाबला और 2013 में डांस शो नच बलिए में एक प्रतियोगी में रूप में नज़र आये।

Raju Srivastava Death: From Angry Uncle To Gajodhar List Of Raju Famous And Funny Jokes Of Comedian - Raju Srivastava: कभी नाराज फूफा तो कभी गजोधर बन राजू ने लूटी महफिल, पढ़ें

उन्होंने अपने करियर में टी टाइम मनोरंजन (1994), द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (2005), बिग बॉस (2009), तारक मेहता का उल्टा चश्मा (2009), गैंग्स ऑफ हसीपुर (2014), अदालत(2010-16), शक्तिमान (1998), देख भाई देख (1993-94) जैसे कई हास्य और टीवी शो में नज़र आये। आज वह इतने प्रसिद्ध हो चुके है, की यह भारत के आलावा विदेशो में भी अपना स्टेज कार्यक्रम करते है।

Related posts

यूपी विधानसभा चुनाव : बांके बिहारी के दरबार में पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल, मांगी जीत की दुआ

Rahul

सचिव पर्यटन दिलीप जावलर ने देहरादून स्थित मधुबन होटल में पाटा के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

rituraj

UP election 2022: गोरखपुर लोकसभा की इन 5 सीटों पर 2017 में लहराया ‘भगवा’, ऐसा था समीकरण

Aditya Mishra