WhatsApp Image 2021 01 10 at 1.53.03 PM UP: नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वालों पर योगी का डंका, बनाए गए चपरासी
फाइल फोटो

लखनऊ। 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ फुल ऐक्शन में हैं। सीएम योगी आय दिन प्रशासन में छटनी करते रहते है। किसी भी मामले में लिपटे हुए लोगों से सख्ती से निपटने के लिए ही सीएम योगी जाने जाते हैं। चाहे वो अधिकारियों के तबादलें हो या नियम विरुद्ध पदोन्नत किए गए कर्मचारियों को उनके मूल पद पर पदावनत करना हो।

 

रविवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में नियम विरुद्ध पदोन्नत किए गए लोगों पर कार्रवाई की है। आपको बता दें सीएम योगी ने नियम विरुद्ध पदोन्नत किए गए चार कर्मचारियों को उनके मूल पद पर पदावनत कर दिया गया है सूचना निदेशक शिशिर की ओर से जारी आदेश के अनुसार क्षेत्र प्रचार संगठन के अंतर्गत जिला सूचना कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों की 3 नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध पदोन्नति की गई थी। इसे अदालत में चुनौती दी गई थी।

 

अदालत के आदेशानुसार पदोन्नत किए गए चारों कर्मचारियों को उनके मूल पद पर प्रत्यावर्तित कर दिया गया है। जिन कार्मिकों को पदावनत किया गया है उनमें बरेली में तैनात नरसिंह, फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर, मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा व संतरविदासनगर ;भदोहीद्ध में तैनात अनिल कुमार सिंह शामिल हैं। इस संबंध में सूचना व जनसंपर्क कार्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 3 नवंबर 2014 को इन अफसरों को नियम विरुद्घ पदोन्नत किया गया था। अत सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जा रहा है।

 

बता दें कि इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी जिसमें नियम विरुद्घ प्रमोशन होने पर सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद से सभी को डिमोट कर दिया गया है। नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वाले इन अफसरों को चौकीदार, चपरासी, ऑपरेटर और सहायक बना दिया गया है।

 

किसानों ने किया सीएम खट्टर की महापंचायत का विरोध, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और आंसू गैस का प्रयोग

Previous article

अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा- बीजेपी राज में कई गुना प्रतिशत अपराध बढ़ा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.