ccf1cc38 8d55 4163 9ed2 41ae1095fd00 1 किसानों ने किया सीएम खट्टर की महापंचायत का विरोध, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और आंसू गैस का प्रयोग
फाइल फोटो

हरियाणा। कृषि कानूनो के विरोध में किसान आंदोलन को आज 46वां दिन है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के चारों ओर डटें हुए हैं। इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान आंदोलन की धमक पहुंच रही है। साथ ही बीजेपी द्वारा किसान महापंचायत कर किसानों को कृषि कानूनों के बारे में बताने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों से संवाद करने के लिए करनाल में महापंचायत बुलाई। सीएम की किसान महापंचायत का विरोध कर रहे किसान संगठन काले झंडे लिए उस स्थल की ओर बढ़ रहे थे, जहां सीएम की महापंचायत होनी थी। जिसके चलते पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले दागे। इतना ही नहीं पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

किसान महापंचायत रैली का किसानो ने विरोध किया-

बता दें कि दिनों दिन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन उग्र होता जा रहा है। किसान आंदोलन की चिंगारी धीरे-धीरे पूरे देश में फैल रही है। देश के हर कोने में किसान आंदोलन की आवाज सुनाई दे रही है। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार इन काले कानूनों को वापस नहीं लेती है तब तक हम यहीं डटे रहेंगे। इतना सब होने के बाद भी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। किसान संगठनों और सरकार के बीच 8 दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन किसी में भी कोई संतोषपूर्ण समाधान नहीं निकला है। इसी बीच आज हरियाणा के करनाल जिले में आज बीजेपी ने किसान महापंचायत रैली बुलाई है। इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल होने वाले हैं। लेकिन किसान महापंचायत रैली से पहले ही किसानों ने उनका विरोध शुरू कर दिया है। इस दौरान पुलिस ने किसानों पर पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

किसान संगठनों की आज अहम बैठक-

इसके साथ ही किसान संगठनों की आज अहम बैठक है। किसान आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। प्रदर्शन की वजह से चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर बंद है। आनंद विहार और डीएनडी लोनी की तरफ रूट डायवर्ट किया गया है। वहीं पंजाब और बॉलीवुड की कई हस्तियों ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। वहीं अब सिंगर मीका सिंह ने किसानों का समर्थन करते हुए एक सराहनीय पहल की है। मीका सिंह ने अपने पानी के ब्रांड को लॉन्च करते हुए विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों को पानी की हजारों बोतलें भेजी हैं। ये बात उन्होने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए बताई।

मां की डांट के बाद नाबालिग बेटी ने उठाया ये खौफनाक कदम, यहां क्लिक कर पड़ें पूरी खबर

Previous article

UP: नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वालों पर योगी का डंका, बनाए गए चपरासी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.