January 27, 2022 11:12 am
featured यूपी

लखनऊ: सीएम योगी ने इन कर्मचारियों की 12 जुलाई तक सभी छुट्टियां की निरस्त, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: सीएम योगी ने इन कर्मचारियों की 12 जुलाई तक सभी छुट्टियां की निरस्त, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: योगी सरकार ने 12 जुलाई तक सभी प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। सीएम योगी ने ब्लाक प्रमुख चुनाव के मद्देनजर सभी प्रकार के अवकाशों पर रोक लगा दी है। सीएम योगी के निर्देश के बाद मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने आदेश जारी कर दिए है।

अपर मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश

सीएम योगी के निर्देश के बाद सुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के साथ सभी को विभागध्यक्षों को जानकारी का निर्देश भेज दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा ब्लाक प्रमुख चुनाव का कार्यक्रम जारी हो चुका है।

12 जुलाई तक अवकाश नहीं मिलेग

इसके तहत राजकीय अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी को ध्यान में रखा जाएगा। साथ ही 12 जुलाई तक इनके सभी अवकाशों को निरस्त कर दिया गया है। किसी तरह की गंभीर समस्या पर अवकाश दिया जाएगा।

825 पदों पर बनाए जाएंगे प्रेक्षक

यूपी में ब्लाक प्रमुखों के 825 पदों पर वरिष्ठ अधिकारियों को प्रेक्षक बनाया गया। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी प्रेक्षकों निर्देश जारी किए है। उन्होने निर्देश में कहा सभी प्रेक्षकों को तैनाती वाली जिलों के मुख्यालय में नौ जुलाई तक अवकाश की सूचना आयोग को दे।

प्रेक्षकों को भी दिए गए निर्देश

प्रेक्षकों को यह निर्देश भी दिए गए है कि तैनाती जिला मुख्यालय पहुंचकर मतणना और मतदान की तैयारियों के बारे में आधिकारियों के साथ बैठक करे। चुनाव को शांतिपूर्ण ढ़ंग और पारदर्शी कराने के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

Related posts

वाराणसीः घाटों पर कल्चरल साइनेज लगवा रही है योगी सरकार, पर्यटकों को मिलेगा ये लाभ

Shailendra Singh

अरुणाचल में शहीद मेजर पंकज पांडेय को सीएम योगी की श्रद्धांजलि, किया बड़ा ऐलान

Shailendra Singh

मायावती के इस्तीफे के पीछे है बड़ा दांव…जाने इस पूरी खबर में

piyush shukla